Today Breaking News

बादलों की आगोश में गाजीपुर, बारिश से तापमान गिरा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सावन के महीने में मानसून तो बरसा लेकिन अपेक्षित बरसात से वंचित गाजीपुर में दो दिनों से भादों के बादल छाए हैं। दो दिन ठंडी हवाओं के बीच बरसात ने जनमानस को सराबोर कर दिया। बुधवार आधी रात से उमड़े काले बादलों की आगोश में गाजीपुर लगातार 48 घंटे से है और बारिश भी अनवरत जारी है।

झमाझम बरसात से गाजीपुर के ग्रामीण इलाकों में किसान खुश हैं तो शहरी क्षेत्र में जलभराव और कीचड़ से जनमानस को दुश्वारियों के बीच दिन गुजारना पड़ा। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक बादलों के छाए रहने के साथ ऐसा ही मौसम बरकरार रहने का अलर्ट भी जारी किया है। अगले 24 घंटे तक बारिश के आसार भी जताया है।

गाजीपुर में गुरुवार भोर से रुक-रुककर बरसात शुरू हुई जो देर शाम तक जारी रही। आसमान में बादल छाए तो तेज बारिश से लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ। कभी धीमी तो कभी तेज हो रही बारिश के अनवरत क्रम ने शहर में जगह-जगह जलभराव के हालात कर दिए। लंका तिराहा, विश्वेश्वरगंज, बड़ीबाग, महुआबाग, लाल दरवाजा, स्टेशन रोड़ विकास भवन, पीरनगर, बंधवा समेत कई जगह सड़कों पर पानी भर गया। 

कल के मुकाबले गुरुवार को हवाएं धीमे रहीं लेकिन तापमान में गिरावट बरकरार रही। झमाझम बरसात से जलभराव के अलावा तेज हवाओं ने भी अपना असर दिखाया। बरसात दौरान जगह-जगह पर पेड़ गिर गए हैं, जिसके कारण कई गांवों की बिजली की आपूर्ति भी बाधित हो गई। शहर समेत देहात के कई इलाकों में बीते 12 घंटे से आपूर्ति बाधित रही। रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन में पानी के दौरान ट्रेनें प्रभावित होने के कारण लोगों की भीड़ रही। जिले में सादात, सैदपुर, जखनियां, मुहम्मदाबाद क्षेत्र में कई रेलवे अंडरपास में भी बारिश का पानी भर गया।

'