Today Breaking News

एक वर्ष में उखड़ गई 2 करोड़ 18 लाख रूपये की लागत से निर्मित सड़क - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के भदौरा के रेवतीपुर - पथरा, गहमर-बारा मार्ग पर बारा में आरसीसी व पिच सड़क एक वर्ष भी नहीं चल सकी। सड़क जगह-जगह उखड़ गई है। इससे ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित हो रहा है। इस सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग ने कराया गया था,इस पर दो करोड़ 18 लाख रुपये की धनराशि खर्च हुई थी।

बारा में चार किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य कराया गया है। आबादी के सामने 2100 मीटर आरसीसी व 1900 मीटर पिच सड़क के किनारे पटरी एवं नाला निर्माण कार्य भी शामिल था। सड़क निर्माण कार्य जैसे - तैसे पूरा तो हो गया, लेकिन अब तक पटरी नहीं बनाई गई। नाला निर्माण कार्य भी अब तक आधा अधूरा है। 

इससे मार्ग से निकलने में साइकिल सवार दोपहिया व चार पहिया वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने बताया कि गड्ढों में पहिया पड़ने से टायर पंक्टर हो जाता है। यह मार्ग रेवतीपुर से गहमर, बारा होते हुए बिहार को जोड़ता है। इस मार्ग पर प्रतिदिन बड़ी संख्या में राहगीर आवागमन करते हैं। सड़क निर्माण का हुआ था विरोध

सड़क निर्माण के समय लोगों ने घटिया सामग्री प्रयोग करने का आरोप लगाकर काम बंद कर मजदूरों को भगा दिया था। ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया था। लोक निर्माण के एक्सईएन प्रदीप कुमार शरद ने निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया था। मानक के अनुसार सड़क निर्माण कार्य करने का संबंधित ठेकेदार को निर्देश देने के साथ ही ग्रामीणों को इस संबंध में आश्वासन दिया था। छह से अधिक गांवों को जोड़ता है यह मार्ग

सेवराई तहसील क्षेत्र की रेवतीपुर - पथरा, गहमर-बारा मार्ग का उपयोग आधा दर्जन से अधिक गांवों के लोग कर रहे हैं। रेवतीपुर, नगदिलपुर, नसीरपुर, पथरा, गदाईपुर, गहमर, बारा सहित बिहार प्रांत के लोगों का आवागमन भी इस मार्ग से होता है।

'