Today Breaking News

ग्राम पंचायत सहायक भर्ती: मेरिट में आने के बाद चयन निरस्त, 21 पंचायत सदस्यों ने दिया इस्तीफा

गाजीपुर न्यूज़ टीम,बाराबंकी. पंचायत सहायक की नौकरी के लिए 21 ग्राम पंचायत सदस्यों ने पद इस्तीफा से देकर आवेदन किया था। जब मेरिट सूची बनी तो सिर्फ छह ग्राम पंचायत सदस्य ही नौकरी पाने के लिए मेरिट सूची में शामिल हो सके। बाकी के 15 लोगों को ग्राम पंचायत सदस्य के पद से भी हाथ धोना पड़ा।

जिले के 15 विकास खंडों के 1161 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक भर्ती के लिए आवेदन लिए गए थे। लगभग 12 हजार आवेदन जिले के सभी ब्लॉकों से आए थे। ग्राम पंचायत के प्रधान के आरक्षण के मुताबिक ही आवेदन लिए गए थे। आवेदनों की जांच और मेरिट बनाने का कार्य 15 सदस्यीय जिला स्तरीय अधिकारियों की टीम कर रही है। इसमें 21 ग्राम पंचायत सदस्यों ने भी आवेदन किया है। 

आवेदन से पहले दिए गए त्यागपत्र को मंजूर कर लिया गया है। 21 सदस्यों में लगभग छह सदस्य की पंचायत सहायक बन सके, जबकि अन्य मेरिट में न शामिल होने से रह गए। अब यह न तो पंचायत सहायक बन ही सके और ग्राम सदस्य से भी हाथ धो बैठे।

विकास खण्ड देवा के गढ़ी मजरे जबरीकला की प्रतिमा देवी ने सीडीओ को पत्र भेजा है। आरोप लगाया है कि उसके पति उमेश चंद्र ग्राम सदस्य थे। उन्होंने त्यागपत्र दे दिया था। हमारी मेरिट 91.91 आ रहा थी, जबकि दूसरे आवेदन का 87.88 फीसद मेरिट बनी थी। ग्राम प्रधान ने दूसरे आवेदन का प्रस्ताव करते हुए चयन कर दिया। डीपीआरओ ने बताया कि यदि त्यागपत्र दे दिया था तो उसी की पत्नी की मेरिट ली जाएगी। 

'