Today Breaking News

ग्राम पंचायत सहायक भर्ती की मेरिट लिस्ट से है शिकायत तो कहां करें अपील, जानें यहां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत सहायक और डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती अब अपने अंतिम चरण में है. ताजा जानकारी के अनुसार 17 सितम्बर तक चयनित उम्मीदवारों के नियुक्ति पत्र भी दे दिए जाएंगें. गौरतलब है कि प्रदेश की ग्राम पंचायतों के कुशल संचालन के लिए 58,000 से भी अधिक पंचायत सहायक पदों के लिए ये भर्ती आयोजित की गई थी. जिसके लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं ली गई थी, अपितु उम्मीदवारों के 10वीं और 12वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयारी की गई मेरिट सूची तैयार की गई थी.

मेरिट सूची के माध्यम से ही उम्मीदवारों का पदों पर चयन किया गया है. लेकिन भर्ती को लेकर एक सवाल यह पैदा होता है कि अगर किसी उम्मीदवार को मेरिट सूची या भर्ती प्रक्रिया से सम्बंधित कोई शिकायत है तो वह क्या करे. इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे साझा की जा रही है.

ग्राम पंचायत सहायक भर्ती 2021: कहां करें शिकायत

उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए तैयार की गई मेरिट लिस्ट से असंतुष्ट होने पर उम्मीदवार संबंधित ब्लॉक अधिकारी को एप्लीकेशन दे सकता है कि ग्राम प्रधान द्वारा मेरिट लिस्ट सार्वजनिक की जाए. उम्मीदवार इससे सम्बंधित अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं. 

'