Today Breaking News

भदौरा क्षेत्र के पूर्व प्रधान और सचिव से होगी रिकवरी, आदेश जारी - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के भदौरा (bhadaura) क्षेत्र के सुरहां गांव में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन के निर्माण में घोटाला जांच के बाद सही पाए जाने के पर खंड विकास अधिकारी ने रिकवरी का आदेश दिया है। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय में विकास खंड भदौरा के सुरहां में निर्माणाधीन भवन पर काम से अधिक पैसा निकाले जाने की शिकायत नवनिर्वाचित प्रधान ने खंड विकास अधिकारी भदौरा से की थी।

bhadaura ghazipur news
वर्तमान प्रधान मनोज राम ने इसकी शिकायत खंड विकास अधिकारी भदौरा अरुण कुमार वर्मा से करते हुए बताया था कि पंचायत भवन का नींव तक ही काम किया गया है। उसका भुगतान दरवाजे के लिटर तक दो लाख 91 हजार 374 रुपये व सामुदायिक शौचालय का भुगतान दो 22 हजार 568 रुपये सचिव व निवर्तमान प्रधान द्वारा निकाल लिया गया है। इसकी जांच खंड विकास अधिकारी द्वारा अवर अभियंता से कराई गई। 
इसमें एक लाख 20 हजार से अधिक काम से अधिक पैसा निकालने की सच्चाई सामने आई। बीडीओ भदौरा अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि प्रधान द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया था, जिसकी अवर अभियंता के माध्यम से जांच कराने पर लगभग एक लाख 20 हजार रुपये काम से अधिक निकालने का मामला सामने आया है। अधिक निकाले गए रुपये के रिकवरी तत्कालीन सचिव व पूर्व प्रधान से कराया जाएगा।
'