Today Breaking News

मुहम्मदाबाद ट्रामा सेंटर पर वैक्सीन लगवाकर घर गई बुजुर्ग महिला की मौत - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद ट्रामा सेंटर पर वैक्सीन लगवाकर घर गई बुजुर्ग महिला की गुरुवार को मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। हालांकि मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। चिकित्सकों की मौजूदगी में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की वजह पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

मुहम्मदाबाद के सुल्तानपुर गांव निवासी लालमती देवी पत्नी रामबचन प्रधान (62 वर्ष) पिछले कई दिनों से कोरोना वैक्सीन लगवाने के प्रयास में थी। गुरुवार को पंजीकरण के बाद गांव से टीका लगवाने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद पर 11 बजे दिन में पहुंची। 

उम्रदराज महिला को देखकर कर्मियों ने उन्हें जल्द ही वैरीफाई के बाद कोरोना का प्रथम डोज के रूप में कोविशील्ड का टीका लगाया। टीकाकरण के बाद लालमती थोड़ी देर अस्पताल के परिसर में बाहर बैठी फिर घर के लिए रवाना हुई। रास्ते में उन्हें चक्कर आने लगा तो साथ मौजूद परिजनों ने छाया देखकर बैठाया फिर हालत सुधरने पर घर ले गए। घर पहुंचते ही लगभग 12 बजे के करीब उनकी हालत बिगड़ने लगी। 

चक्कर, सर्दी के बीच शरीर ठंडा पड़ने लगा तो सभी घबरा गए। जब तक इलाज के लिए कवायद होती लालमती ने दम तोड़ दिया। उनकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया, चीख-पुकार सुनकर घर पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। टीकाकरण के बाद मौत की खबर जैसे ही स्वास्थ्य कर्मियों को चली विभाग में हड़कंप मच गया । इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक आशीष राय ने अपने स्वास्थ्य कर्मियों सहित मृतका के घर सुल्तानपुर गांव पहुंचकर जानकारी ली। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

इस बारे में चिकित्साधिकारी सीएचसी मुहम्मदाबाद डा. आशीष राय का कहना है कि सुल्तानपुर में लालमति के परिजनों ने वैक्सीन लगने के बाद मौत की सूचना दी। चिकित्सकों के साथ घर जाकर पड़ताल की और हालातों को भी जाना। पुलिस से पंचनामा भरवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

'