Today Breaking News

बिहार में पंचायत चुनाव के चलते जिलाधिकारी गाजीपुर ने सीमा पर स्थित शराब की दुकानो को बंद करने का दिया निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह गाजीपुर ने बताया है कि बिहार प्रान्त में पंचायत आम चुनाव -2021 दिनांक 24.09.2021 से 12.12.2021 तक 11 चरणों में प्रस्तावित होने का उल्लेख करते हुए उक्त निर्वाचन को निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत बिहार प्रान्त की जनपद सीमा से लगने वाली सीमाओं पर शान्ति एवं सुरक्षा बनाये रखने के दृष्टिगत कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है.  

उक्त के कम में जनपद बक्सर तथा कैमूर ( भभुआ ) जिलों के विभिन्न प्रखण्डों में होने वाले मतदान दिवसों में लोक शान्ति बनाये रखने, स्वतत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण मतदान कराये जाने हेतु जनपद-गाजीपुर के सम्बन्धित सीमावर्ती क्षेत्रों में संचालित आबकारी दुकानों को पूर्णतया बन्द रखा जाना आवश्यक है। 

अतः मैं मंगला प्रसाद सिंह, जिला मजिस्ट्रेट, गाजीपुर उत्तर प्रदेश आबकारी अधिनियम-1910 की धारा-59 के अन्तर्गत प्राप्त अधिकारों एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम -1961 की धारा -135 (ग) के प्राविधानों के अन्तर्गत प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए होने वाले मतदान को स्वतंत्र, शान्तिपूर्ण एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराने तथा लोक शान्ति बनाये रखने के उद्देश्य से निम्नानुसार मतदान समाप्ति से 48 घण्टे पूर्व अर्थात दिनांक 27.09.2021 को सांय 06 बजे से दिनांक 29.09.2021 को मतदान समाप्ति तक फुटकर बिक्री की दुकान को पूर्णतया बन्द रखने एवं मादक वस्तुओं के विक्रय को निषिद्ध करने का आदेश देता हूँ। 

उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि प्रखण्ड दुर्गावती मतदान दिनांक 29 सितम्बर, 2021 को बरूईन मोड़ की सीमावर्ती आबकारी/देशी मदिरा की दुकाने पूर्णतया बन्द रहेगी। इस बन्दी के दिवसो के लिए अनुज्ञापियों को कोई प्रतिफल अथवा प्रतिपूर्ति  देय नही होगा इस आदेश का कढ़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।

'