Today Breaking News

Ghazipur: साड़ी के फंदे से लटककर विवाहिता ने दी जान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के शादियाबाद थाना क्षेत्र के बरहट गांव में शनिवार की देर रात विवाहिता पिकी (26) पत्नी उपेंद्र कुमार ने साड़ी के फंदे से लटक कर जान दे दी। इससे स्वजन में कोहराम मच गया। पिकी के पिता ने पति, सास, ससुर, जेठ व जेठानी पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने रात में ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ससुराल पक्ष के सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं।

करंडा थाना क्षेत्र के बाजेपाह निवासी रामसुध ने चार वर्ष पूर्व अपनी पुत्री पिकी की शादी उपेंद्र के साथ की थी। उसकी एक तीन वर्ष की पुत्री भी है। उपेंद्र इलाहाबाद में रहकर पढ़ाई करता है। पिछले कुछ दिनों से घर आया हुआ है। शनिवार की शाम पिकी का पति से किसी बात पर झगड़ा हो गया। जब पति बाहर चला गया, तो उसने कमरे का दरवाजा बंद कर रोशनदान में साड़ी का फंदा बनाकर उससे लटककर जान दे दी। 

उपेंद्र घर आया तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद है। उसने पिकी को आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर उसने परिवार के अन्य सदस्यों को बुलाया। रोशनदान से देखा तो पिकी साड़ी के फंदे पर लटक रही थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को फंदे से उतारा। इधर पिकी के मौत की सूचना पर मायके पक्ष के लोग भी पहुंच गए। थानाध्यक्ष रविद्र भूषण मौर्य ने बताया कि पति, ससुर सहित पांच के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

'