Today Breaking News

पीडीडीयू जंक्‍शन के पास ओएचई तार टूटकर गिरा, दो घंटे रुका रहा ट्रेनों का परिचालन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. रेलवे के जफरपुर गेट और ब्लाॅक हट के बीच गुरुवार को 33 हजार वोल्ट का ओएचई (ओवर हेड इक्विपमेंट) टूटकर पर गिर गया। इससे अप रूट की कई ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गईं। सूचना मिलते ही रेल प्रशासन में खलबली मच गई। आनन फानन में तकनीकी विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। कर्मियों ने दो घंटे में टूटे ओएचई को ठीक किया। तब जाकर रेलवे का परिचालन शुरू हुआ।

गेट नंबर 112 के गेटमैन बिंदु ने गश्त के दौरान शाम चार बजे देखा कि जफरपुर गेट व ब्लाक हट के बीच किलोमीटर संख्या 675/21 व 67523 के बीच अप लाइन में व डाउन लाइन में किलोमीटर संख्या 675/28 व 675/ 26 के बीच 25 हजार वोल्ट के तार के ऊपर 33 हजार वोल्ट का ओएचई टूटकर गिरा है। 

इससे दोनों लाइनों के तार टूट गए थे। गेटमैन ने तत्काल आरआरआइ (रूट रिले इंटरलाकिंग) के अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही तकनीकी कर्मचारियों की टीम उपकरण निरीक्षण यान के साथ मौके पर पहुंच गई। कर्मचारियों ने अप लाइन को 5.40 बजे और डाउन लाइन को 6.12 बजे ठीक कर दिया। 

दो घंटे तक स्थानीय जंक्शन पर ब्रह्मपुत्र मेल, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, महाबोधि, पीडीडीयू-सूबेदारगंज पैसेंजर ट्रेनें रुकी रहीं। दो घंटे तक ट्रेनों के रुकने से यात्रियों को पेयजल आदि की परेशानी उठानी पड़ी। दो घंटे बाद परिचालन बहाल हुआ।

'