Today Breaking News

बलिया में स्वर्ण व्यवसायी से लूटपाट 10 दिनों में उद्भेदन, आरोपी गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बलिया पुलिस ने बाजार स्थित पुरानी दुर्गा स्थान के समीप विगत 10 दिन पूर्व अपराधियों द्वारा स्वर्ण व्यवसाई के स्टाफ से सोने के जेवर से भरा थैला छीनने में असफल होने पर गोली मारकर घायल करने के मामले का उद्भेदन करने का दावा की है। बलिया पुलिस ने इस घटना में संलिप्त एक अपराधी को परवलटोल से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधी की पहचान बरौनी रिफाइनरी ओपी क्षेत्र के चकबल्ली निवासी मो तस्लीमुद्दीन के पुत्र मोहम्मद फैयाजुल हक के रूप में हुई है। गिरफ्तार अभियुक्त ने लूटपाट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की

शनिवार को बलिया थाना पर प्रेसवार्ता करते हुए बलिया डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र ने बताया कि 15 सितंबर की शाम लगभग 6:00 बजे दिलीप ज्वेलर्स के स्टाफ को गोली मारकर घायल करने के मामले में बलिया पुलिस जांच करते हुए एक आरोपी मो. तस्लीम उद्दीन के पुत्र मोहम्मद फैयाजुल हक ग्राम चकबल्ली थाना रिफाइनरी ओपी को बलिया पुलिस ने थाना क्षेत्र के परवलटोला से बीती रात में गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार अपराधी ने पूरी घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि लूटपाट घटना को अंजाम देने के लिए योजना सत्तीचौरा स्थित दुर्गा मंदिर के पास तीन अपराधियों के साथ योजना बनाई थी। दो अन्य अपराधी अभी फरार चल रहा है। गिरफ्तार अपराधी मोहम्मद फैयाज उल हक के आपराधिक इतिहास को भी बलिया पुलिस खंगालने में लगी हुई है। गिरफ्तार अपराधी ने खुद स्वीकारा है कि उसके विरुद्ध रिफाइनरी ओपी थाना में मारपीट करने का मामला पूर्व से ही दर्ज है।

दाे माह से रिश्तेदार के घर रह रहा था आरोपी

पुलिस द्वारा परेशान करने करने के डर से बलिया थाना क्षेत्र के परवलटोला में अपने रिश्तेदार के यहां बीते दो माह से शरण लेकर रह रहा था। दिलीप ज्वेलर्स के स्टाफ को पैर में गोली मारकर घायल करने की घटना एवं जेवरात लूटने में असफल होने के प्रयास का मामल से संबंधित अज्ञात प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बलिया थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह भी मौजूद थे। गिरफ्तार अभियुक्त का घटना के दिन पहने कपड़े को भी जब्त करने का दावा किया है।

'