Today Breaking News

टाटा ला रहीं Nexon CNG और Altroz CNG समेत 4 सीएनजी कारें, बचेंगे पेट्रोल खर्च, कीमत होगी ज्यादा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत में डीजल और पेट्रोल की कीमतें बढ़ने की वजह से लोगों का ध्यान इलेक्ट्रिक और सीएनजी कारों की तरफ बढ़ा है। इलेक्ट्रिक कारों के ज्यादा ऑप्शंस लोगों के पास हैं नहीं, ऐसे में सीएनजी कारों की बिक्री बढ़ी है। अब Tata Motors भी जल्द ही अपनी पॉपुलर हैचबैक, सिडैन और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की धांसू कार Tata Nexon, Tata Altroz, Tata Tiago और Tata Tigor का CNG वेरिएंट लॉन्च करने वाली है, जो कि टाटा कार लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है।

ये कारें आएंगी इस साल

माना जा रहा है कि इस साल के आखिर तक Tata Nexon CNG, Tata Altroz CNG, Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG भारतीय सड़कों पर आ जाएंगी। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कुछ ठोस नहीं कहा है। टाटा की अपकमिंग सीएनजी कारों के प्रोटोटाइप को एमिशन टेस्टिंग किट के साथ देखा गया है। बीते दिनों पुणे में टाटा ऑल्ट्रॉज सीएनजी की झलक दिखी थी। इस बीच आपको बता दूं कि टाटा मोटर्स अगले महीने भारत में शानदार लुक और फीचर्स वाली माइक्रो एसयूवी Tata Punch लॉन्च करने वाली है, जो कि डीलरशिप स्तर पर पहुंचने भी लगी है।

जरा इनके इंजन ऑप्शंस देख लें

टाटा की अपकमिंग सीएनजी कारों की बात करें तो कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Nexon CNG में सीएनजी किट के साथ ही 1.2 लीटर का पेट्रोल मोटर देखने को मिलेगा। इसकी रेंज भी अच्छी होने की उम्मीद है। वहीं प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz CNG में फैक्ट्री फिटेज सीएनजी किट के साथ ही 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.5 लीटर डीजल इंजन देखने को मिलेगा।

कीमत होगी ज्यादा

Tata Motors की अपकमिंग सीएनजी कार Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG को फैक्टरी फिटेड सीएनजी किट के साथ ही 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड इंजन देखने को मिलेगा। यहां बता दूं कि टाटा की अपकमिंग सीएनजी कारें फॉसिल फ्यूल वेरिएंट से करीब 50 हजार रुपये तक महंगी हो सकती हैं। आने वाले समय में टाटा मोटर्स की सीएनजी कारों के बारे में डिटेल जानकारी आएगी तो हम भी आपके सामने सारी जानकारी लेकर हाजिर होंगे।

'