Today Breaking News

शाहरुख ने भी किया सरेंडर, एटीएस ने शुरू की पूछताछ - Terror Funding

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. आतंकी मॉड्यूल मामले में विस्फोटक बरामद होने के बाद से ही गायब चल रहा पोल्ट्री फार्म संचालक शाहरुख भी शनिवार को पुलिस के सामने पहुंच गया। उसने खुद को पुलिसकर्मियों के हवाले कर दिया। जानकारी पर एटीएस की टीम पहुंची और फिर उसे पुलिस लाइन ले जाकर घंटों पूछताछ में जुटी रही। शाम को एटीएस की टीम उसे शहर में ही गोपनीय स्थान पर ले गई जहां उससे पूछताछ जारी है।

मुट्ठीगंज निवासी शाहरुख 14 सितंबर को डांडी स्थित पोल्ट्री फार्म से विस्फोटक बरामद होने के बाद से ही गायब था। एटीएस की टीम ने उसके नंबर पर संपर्क किया तो उसने कौशाम्बी में होने की बात बताई। लेकिन कुछ देर बाद उसने मोबाइल बंद कर लिया। इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला। एक दिन पहले उसने फेसबुक पर वीडियो वायरल कर खुद को निर्दोष बताया।

यह भी कहा कि वह सरेंडर करने जा रहा है लेकिन पुलिस ने इंकार किया। शनिवार सुबह 11 बजे के करीब वह खुद पुलिस के पास पहुंच गया और खुद को उनके हवाले कर दिया। मामले की जानकारी हुई तो एटीएस की टीम पहुंच गई और उसे हिरासत में लेकर पुलिस लाइन ले जाया गया। वहां घंटों उससे पूछताछ चलती रही। शाम को एटीएस उसे किसी गोपनीय स्थान पर लेकर चली गई जहां उससे देर रात तक पूछताछ जारी रही।

घर पर था, पुलिस के फोन कर बुलाने पर आया

सूत्रों का कहना है कि शाहरुख शनिवार को अपने घर पर ही था। इसी दौरान उसके मोबाइल पर कोतवाली पुलिस का फोन आया। जिसके बाद उसे मानसरोवर के पास बुलाया गया। इस दौरान क्राइम ब्रांच को भी अलर्ट पर कर दिया गया था। शाहरुख का मोबाइल भी सर्विलांस पर लगा दिया गया था। हालांकि वह खुद ही पहुंच गया जिसके बाद पुलिसकर्मी उसे कोतवाली ले गए। वहां उसने पुलिस को बताया कि पोल्ट्री फार्म उसके भाई के नाम पर है जिसका संचालन वह करता था। 

एक दिन पहले भी पहुंचा था कोतवाली, नाम पूछकर दरोगा ने वापस भेजा

सूत्रों का कहना है कि शाहरुख एक दिन पहले भी खुद को पुलिस को सौंपने के लिए कोतवाली पहुंचा था। लेकिन तब थाने के एक दरोगा ने उसे वापस घर भेज दिया। दरसअल वीडियो वायरल करने के बाद वह कोतवाली पहुंच गया था। वायरल वीडियो में भी उसने बताया था कि वह कोतवाली के बाहर है और अब खुद को पुलिस को सौंपने जा रहा है। कोतवाली में पहुंचकर उसने वहां मिले दरोगा से कहा कि पुलिस उस तलाश रही है तो उसने उसका नाम पूछा।

अन्य पुलिसकर्मियों से पूछताछ के बाद इस नाम का कोई अपराधी थाने से वांछित न होने पर दरोगा ने उसे घर वापस भेज दिया। हालांकि उसका मोबाइल नंबर व पता नोट कर लिया था। शनिवार को जब इस बात की जानकारी होने पर अफसरों ने पूछताछ की तो कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मियों को सांप सूंघ गया। आननफानन में कॉल कर शाहरुख को बुलाया गया और आते ही उसे लेकर पुलिसकर्मी कोतवाली पहुंच गए। 

सीसीटीवी फुटेज में भी नजर आया था

घटना से एक दिन पहले पोल्ट्री फार्म के भीतर सामान रखने के दौरान शाहरुख की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई थी। फुटेज में वह एक अन्य व्यक्ति के साथ नजर आया था। फिलहाल यह नहीं पता चल सका है कि शाहरुख के साथ दिखा दूसरा व्यक्ति कौन था। काली रंग की कार से दोनों पोल्ट्री फार्म के बाहर पहुंचे थ। कार से निकालकर वह कुछ सामान पोल्ट्री फार्म में ले गए और फिर इसके बाद वापस चले गए। आशंका जताई जा रही है कि यह वही विस्फोटक था जिसका प्रयोग बम धमाकों के लिए किया जाना था।

'