Today Breaking News

UP Lekhpal Bharti 2021: सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए कितने पद होंगें आरक्षित, जानें यहां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. UP Lekhpal Bharti 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही प्रदेश के लेखपाल पदों पर भर्ती प्रक्रिया की शुरूआत करेगा. गौरतलब है कि आयोग ने प्रदेश के 7,889 लेखपाल पदों पर भर्ती की घोषणा की थी. हांलाकि इसके लिए अभी तक अधिसूचना जारी नहीं की गई है. लेकिन जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार ने आयोग को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की हरी झंडी दे दी है.

UP Lekhpal Bharti 2021

बता दें कि फ़िलहाल केवल राजस्व लेखपाल के पदों के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी. चकबंदी लेखपाल पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को अभी इंतजार करना पड़ सकता है. फ़िलहाल अधिसूचना जारी नहीं होने से भर्ती को लेकर कई प्रकार के सवाल देखने को मिल रहे हैं. ऐसे ही एक महत्वपूर्ण सवाल का जवाब नीचे दिया जा रहा है.

UP Lekhpal Bharti 2021: EWS कैंडिडेट्स के लिए इतने पद रह सकते हैं आरक्षित

हाल ही में UKSSSC ने भी उत्तरखंड राज्य में लेखपाल भर्ती आयोजित की थी. जिसमें आयोग ने EWS उम्मीदवारों के लिए 10 फ़ीसदी पद आरक्षित किए थे. इसी तर्ज पर यदि UPSSSC भी यूपी लेखपाल भर्ती में इन उम्मीदवारों को 10 फ़ीसदी आरक्षण देता है, तो सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों के लिए तकरीबन 800 पद आरक्षित रह सकते हैं. हालांकि जब तक आधिकारिक अधिसूचना नहीं आ जाती तब तक इस सम्बन्ध में किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं की जा सकती. ऐसे में उम्मीदवारों को भर्ती सम्बन्धी अपडेट के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए.

'