Today Breaking News

इस भर्ती में 50 साल तक के अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन, सैलरी भी है बेहद शानदार, करें आवेदन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पॉलिटेक्निक कॉलेजों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के अंतर्गत राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रिंसिपल, लेक्चरर, वर्कशॉप सुपरिंटेंडेंट और लाइब्रेरियन के 1370 पदों पर नियुक्तियां होंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर से शुरू हो गई है। 

अभ्यर्थी 12 अक्टूबर तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं और आवेदन सबमिट करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर है। इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं। अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तो पक्की एवं बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के Currenr Affairs book की मदद ले सकते हैं।

किन पदों पर होनी हैं भर्तियां :

आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से प्रिंसिपल के 13, लेक्चरर के 1254, वर्कशॉप सुपरिंटेंडेंट के 16 और लाइब्रेरियन के 87 पदों पर भर्तियां की जानी है। गौरतलब है कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा इन पदों पर भर्ती की नियमावली में संशोधन करने के कारण आयोग ने इसकी विज्ञप्ति 07 सितंबर 2021 को रद्द कर दी थी। पहले जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 1261 पदों पर ही भर्तियां होनी थी, लेकिन नए नोटिफिकेशन में 109 पद बढ़ा कर पदों की संख्या 1370 कर दी गई है। ये भी पढ़े: CTET Pariksha 2021: दिसंबर में होगी केंद्रीय शिक्षक पात्रता CTET परीक्षा, जानें इस बार क्या होगे बदलाव और आप पर क्या होगा असर

आवेदन करने के लिए जरूरी योग्यताएं :

प्रिंसिपल के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 35 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है, जिसकी जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

मिलेगी शानदार सैलरी :

इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को शानदार सैलरी दी जाएगी। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रिंसिपल के पदों पर चयनित होने उम्मीदवारों को लेवल - 13A1 के अनुसार 1,31,400 रुपये की सैलरी मिलेगी। इसके अलावा अन्य पदों पर लेवल 9A की श्रेणी में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 56,100 रुपये और लेवल 10 की श्रेणी में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 57,700 रुपये की सैलरी मिलेगी। ये भी पढ़े: UP Midwife Bharti 2021: उत्तर प्रदेश में मिडवाइफ के 5000 पदों पर भर्ती, जानें योग्यता, सैलरी, चयन समेत खास बातें

'