Today Breaking News

एसटीएफ ने सोनभद्र से पकड़ा मुंबई का चोर, गाजीपुर निवासी आरोपी 10 साल से करता था चोरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/सोनभद्र/वाराणसी. मुंबई सांताक्रूज ईस्ट वकोला थाने में चोरी मामले में वांछित आरोपी को एसटीएफ वाराणसी इकाई और मुंबई पुलिस ने बुधवार की शाम सोनभद्र के कोन थाना क्षेत्र के निगाई बुद्ध बाजार से गिरफ्तार किया। कब्जे से दो लाख 82 हजार नकदी और कीमती आभूषण बरामद हुआ। गिरफ्तार इस्माइल शेख गाजीपुर सैदपुर के कटघरा महरूमपुर का निवासी है। वर्तमान में मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत दुल्हीपुर महाबलपुर में मकान बनवाकर रहता है। 

सांताक्रूज के प्रभात कॉलोनी निवासी विजय चंदू लाल साहा के मकान में पिछले माह छह अगस्त को नकदी और आभूषण की चोरी हुई थी। इसमें इस्माइल वांछित था। मुंबई पुलिस ने यूपी एसटीएफ से संपर्क साधा तो एसटीएफ वाराणसी इकाई के निरीक्षक अरविंद सिंह की टीम और मुंबई पुलिस की टीम दबिश में जुटी।

हर लॉक खोलने में माहिर है इस्माइल

एसटीएफ को सूचना मिली कि इस्माइल किराये का कमरा लेकर सोनभद्र में रह रहा है। इस पर टीम ने घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार किया। एसटीएफ के मुताबिक इस्माइल किसी भी तरह के दरवाजे का लॉक खोलने में माहिर है, लाकडाउन के दौरान आर्थर राडे मुंबई जेल से छूटा था। एसटीफ के मुताबिक इस्माइल ने पूछताछ में बताया कि लगभग 10 साल से मुंबई में रहकर विभिन्न इलाकों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता आया हूं। विभिन्न थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। चोरी करके सोनभद्र में किराये का कमरा लेकर छिप गया था।

'