Today Breaking News

जेल में बंद डॉन मुख्तार अंसारी पर कसेगा और शिकंजा, दाखिल होगी नई चार्जशीट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के तरवां क्षेत्र के ऐराकला गांव में सात साल पहले मजदूर हत्याकांड में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी समेत 11 आरोपियों के खिलाफ सोमवार को यहां कोर्ट चार्जशीट दाखिल की जाएगी। गैंगस्टर एक्ट के तहत लगाए गए मुकदमे की जांच पूरी होने के बाद एसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव चार्जशीट दाखिल करेंगे। इस बीच, रविवार को इस सिलसिले में पूरी तैयारी की गई।

मुकदमे के विवेचक स्वाट टीम प्रभारी प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि ठेकेदारी के विवाद में छह फरवरी, 2014 की शाम 7.20 बजे तरवां क्षेत्र के ऐराकला गांव में पोखरे के पास सड़क निर्माण में लगे मजदूरों पर स्वचालित असलहों से अंधाधुंध फायरिंग की। गोली लगने से बिहार के मजदूर रामइकबाल की मौत हो गई जबकि पांचू घायल हो गया। मजदूर हत्याकांड में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी, राजेंद्र पासी उर्फ भूसी, राजन पासी, हरिकेश यादव, राजेश सिंह उर्फ राजन, सोहन पासी, छोटा पंकज, श्यामबाबू पासी, अभिषेक मिश्र, अनुज कन्नौजिया सहित 11 लोगों को आरोपी बनाया गया। 

विवेचक ने बताया कि वर्ष 2020 में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी सहित 11 आरोपियों के खिलाफ तत्कालीन एसपी त्रिवेणी सिंह ने गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज कराया। विवेचक ने बताया कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी समेत 11 आरोपियों के खिलाफ जांच पूरी कर ली गई है। करीब डेढ़ हजार पन्ने की चार्जशीट सोमवार को गैंगस्टर कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। 

पुलिस की पकड़ से दूर है अनुज कन्नौजिया

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह का शॉर्प शूटर अनुज कन्नौजिया अभी तक फरार है। उसके ऊपर 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है। बावजूद इसके अभी तक वह पुलिस की पकड़ से दूर है। मुख्तार अंसारी सहित 10 आरोपी जेल में हैं। पुलिस अनुज कन्नौजिया के घर कुर्की की भी कार्रवाई की है।  

रंगदारी के लिए दुबई से कॉल करवाता था श्यामबाबू 

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का खास गुर्गा श्यामबाबू पासी रंगदारी के लिए दुबई से फोन कॉल करवाता था। जहानागंज, शहर कोतवाली व मेंहनगर क्षेत्र के कई स्कूल प्रबंधकों, ईंट भट्ठा संचालकों समेत अन्य रसूखदारों के यहां रंगदारी के लिए वह दुबई से फोन करवाता था। इंटरनेट नंबर होने की वजह से कॉल करने वाले का पता नहीं चल पाता था। तरवां में मजदूर हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले के सच का खुलासा किया। इसका मुख्य मास्टर माइंड श्यामबाबू पासी को बताया गया। 

सुधीर कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तरवां क्षेत्र के ऐराकला गांव में मजदूर हत्याकांड में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी समेत 11 लोगों को आरोपी बनाया गया। इन सबके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले की विवेचना पूरी कर ली गई है। सोमवार को गैंगस्टर कोर्ट में सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

'