Today Breaking News

सेना में फर्जी तरीके से कराते थे भर्ती, गाजीपुर का विकास सिंह समेत 6 गिरफ्तार, नकली दस्तावेज सहित देशी पिस्टल और वर्दी बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में सेना में फर्जी तरीके से भर्ती कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने छह जालसाजों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी तैयारी कर रहे युवाओं से भर्ती के नाम पर मोटी रकम वसूलते थे। उनके पास से भारतीय सेना की फर्जी मुहर, दस्तावेज, चेकबुक, पासबुक, एटीएम कार्ड, आर्मी कैंटीन का स्मार्ट कार्ड, कार, बाइक, कंप्यूटर सेट, नौ मोबाइल और देशी पिस्टल बरामद हुए। पकड़े गए जालसाज पुलिस के सामने भी खुद को सेना का जवान बताकर प्रभाव जमाते रहे। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सच्चाई उगल दिया।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बुधवार को पुलिस लाइन में गिरफ्तारी व बरामदगी का खुलासा करते हुए बताया कि युवाओं को ठगने वाले गिरोह का मुख्य सरगना धानापुर के रायपुर गांव निवासी रविकांत यादव उर्फ मक्खू है। वह मंगलवार को लग्जरी कार में सवार होकर चहनियां से धानापुर की ओर जा रहा था।

वर्दी में मिले चार युवा

सूचना पर पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने चहनियां-धानापुर मार्ग पर घेराबंदी कार को घेर लिया। उसमें चालक के साथ चार युवा सेना की वर्दी में बैठे थे। उन्हें रोककर तलाशी ली गई तो आगे डैशबोर्ड पर दो देसी पिस्टल बरामद की गईं। इसके अलावा पीछे रखे एक फोल्डर में सेना भर्ती के फर्जी दस्तावेज, मुहर, इंक पैड, चेक बुक, पास बुक समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए गए।

सेना के ओईसी अजय कपूर के हस्ताक्षर युक्त दस्तावेज मिले हैं। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने साइबर कैफे संचालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने रविकांत के साथ अलीनगर थाना के संघती गांव निवासी रिंकू सिंह यादव, मवईं खुर्द के देवेंद्र श्रीवास्तव, धानापुर के रायपुर के रोहित यादव, गाजीपुर के जमानियां थाना के हरपुर नई बस्ती के विकास सिंह उर्फ मनी और आजमगढ़ के तरवां थाना के कम्हरियां निवासी दीपक यादव को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम में स्वाट प्रभारी राजीव सिंह, सत्येंद्र विक्रम सिंह, सर्विलांस प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह शामिल रहे। ये भी पढ़े: गांव का सबसे अमीर और रसूखदार बनने के फेर में रविकांत यादव उर्फ मक्खू बन गया जालसाज

'