Today Breaking News

UP Anganwadi Bharti 2021: इस तारीख तक जारी होगी आंगनवाड़ी भर्ती की पहली लिस्ट, यहां से पढ़ें पूरी डिटेल्स

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. UP Anganwadi Bharti 2021: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आँगनवाडी कार्यकत्री, मिनी आँगनवाडी व सहायिका के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इसकी मेरिट सूची जारी किए जाने का इंतजार बना हुआ है। 

उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी, मिनी-आंगनवाड़ी व आंगनवाड़ी सहायिका के हजारों पद लंबे समय से रिक्त चल रहे थे। जिन्हें भरने के लिए हाल ही में यूपी के 58 से भी अधिक जिलों में क्रमवार भर्ती आयोजित की गई थी। अनुमान है कि अब तक इन सभी शहरों में आवेदन की प्रक्रिया पूरी कराई जा चुकी है। 

जानकारी के मुताबिक, इन दिनों राज्य में लगभग 55 हजार आंगनवाड़ी केंद्रों में अलग-अलग पदों को भरे जाने की जरूरत है। ऐसे में आयोजित की गई यह भर्ती जल्द से जल्द संपन्न कराई जा सकती है। यह भर्ती मेरिट के आधार पर पूरी कराई जानी है ऐसे में आंगनवाड़ी भर्ती को लेकर पहली मेरिट 10 अक्टूबर तक जारी कर दिए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। 

कब तक जारी होगी पहली मेरिट सूची 

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक आंगनवाड़ी, मिनी- आंगनवाड़ी व सहायिका के पदों के लिए आयोजित की जाने वाली भर्ती की पहली मेरिट सूची 10 अक्टूबर को जारी की जा सकती है। इस संबंध में यह भी जानकारी सामने आ रही है कि सभी जिलों में सबसे पहले आगरा शहर की मेधा सूची जारी की जाएगी। हालांकि आईसीडीएस की ओर से आधिकारिक तौर पर अभी तक ऐसी कोई जानकारी स्पष्ट रूप से सामने नहीं आई है।

'