Today Breaking News

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की दो टूक - सांसद और विधायक भाषा पर रखें संयम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखीमपुर खीरी की घटना से सबक लेते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी के विधायकों और सांसदों से कहा है कि वे अपनी भाषा पर संयम रखें। बीते दिनों हुई इस घटना का जिक्र किये बगैर उन्होंने दो टूक कहा कि आप राजनीति में हैं, आपका परिवार नहीं। इसलिए परिवार के लोग राजनीति न करें और कोई वितंडा न खड़ा करें। यदि आपके क्षेत्र में कोई वर्ग विशेष आपको वोट न देता हो तो भी उसके प्रति कोई दुर्भावना न रखें और उनसे असंयमित भाषा का इस्तेमाल न करें।

विधानसभा चुनाव की आहट तेज होते ही भाजपा ने सरकार व संगठन के तालमेल को और मजबूत करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर पार्टी के अवध क्षेत्र के विधायकों-सांसदों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने विधायकों और सांसदों के क्षेत्र की समस्याओं को सुना व उनसे सुझाव भी मांगे और उन्हें गंभीरता से नोट किया।

पौने दो घंटे चली इस बैठक में ज्यादातर विधायकों व कुछ सांसदों ने अपने क्षेत्र में बिजली कटौती की समस्या बताई। तो कुछ विधायकों का कहना था कि बाढ़ से क्षेत्र की सड़कें बुरी तरह टूट गई हैं। लोक निर्माण विभाग का कहना है कि एक निश्चित समयसीमा से पहले सड़क को दोबारा नहीं बनाया जा सकता है। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को इस समस्या का निदान कराने का निर्देश दिया। वहीं, कुछ विधायकों ने पंचायत सचिवों के तबादले से संबंधित समस्याएं उठाईं, तो कुछ विधायकों ने किसानों को गन्ना मूल्य भुगतान में चीनी मिलों की ओर से हीलाहवाली की शिकायत की। लखीमपुर में ग्रांट एक्ट की भूमि के आवंटियों को जमीन का मालिकाना हक देने की मांग भी की गई।

महिला कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह ने अपने क्षेत्र में बनीं अनियोजित कालोनियों के निवासियों की समस्याएं रखीं। उन्होंने कहा कि वर्षों पहले जब यह कालोनियां बस रही थीं, तब लखनऊ विकास प्राधिकरण ने उन्हें नहीं रोका। अब वहां मकान बनाने वालों को परेशान किया जा रहा है। वहीं, राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मदरसा शिक्षकों को वेतन न मिलने की समस्या का जिक्र किया।

सांसद बढ़ाएं विधायकों से तालमेल : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक में मौजूद पार्टी के सांसदों से कहा कि वे विधायकों से तालमेल बढ़ाएं। यदि विधायक से मतभेद भी हैं तो उसे दरकिनार कर उन्हें सहयोग व समर्थन दें। उन्होंने सांसदों से विधायकों के घर जाकर खाना खाने के लिए कहा। यह भी कहा कि सांसद यह न सोचें कि यह विधायक का चुनाव है। यह पार्टी का चुनाव है और इस नाते आपका भी।

दीपावली बाद होंगे छह सम्मेलन : प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने विधायकों को बताया कि दीपावली के बाद प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में छह सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे। यह सम्मेलन युवाओं, महिलाओं, किसानोंं, दलितों, अन्य पिछड़ा वर्ग और बूथ अध्यक्षों के लिए होंगे। मंडल स्तर पर पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन होंगे। पार्टी के सदस्यता अभियान को गति देने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 10 शिविर लगाए जाएंगे। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने में सौ दिन रह गए हैं। पार्टी के मोर्चों, प्रकोष्ठों को इन सौ दिनों में रोज नए प्रोग्राम करने होंगे। बैठक में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और अवध क्षेत्र के जिलाध्यक्ष भी मौजूद थे।

नहीं आए टेनी : अवध क्षेत्र की इस बैठक में लखीमपुर के सांसद व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को भी आना था। टेनी शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे थे तो कयास यह लगाया गया कि वह मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए आए हैं। वह भाजपा कार्यालय भी गए थे लेकिन मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में नहीं पहुंचे। माना जा रहा है कि लखीमपुर की घटना में नामजद अपने बेटे आशीष मिश्र की शनिवार को पुलिस के सामने हाजिरी की तैयारियों के सिलसिले में वह बैठक में नहीं गए।

'