Today Breaking News

परख कर करें हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट के लिए बुकिंग, फर्जी वेबसाइट से हो रही है बुकिंग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शासन के निर्देश पर हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट अनिवार्य कर दिया गया है। कार्रवाई के डर से लोगों ने आनन-फानन बुकिंग भी शुरू कर दिया है। ऐसे में कुछ जनपदों में लोग फर्जी वेबसाइट का शिकार हो गए। परिवहन विभाग की ओर से सभी को सतर्क किया गया है कि देख परखकर की हाइ सिक्योरिटी नम्बर के लिए बुकिंग करें। इसके लिए विभाग द्वारा एक अलग से वेबसाइट भी बनाया गया है। जिले में भी फर्जी बेवसाइटों की जांच की जा रही है, लेकिन अभी तक जिले में ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है। इस मामले को लेकर लोगों में जागरुकता का जहां अभाव है वहीं विभाग की ओर से भी अधूरी तैयारियां हैं। 

परिवहन विभाग को शासन की ओर से पूरी तरह डिजिटल करने की मुहिम शुरू की गई है। इसी के तहत हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट भी है। इसके स्कैन करने के बाद वाहन का स्वामी का पूरा ब्योरा आ जाएगा और इसे कोई बदल भी नहीं सकता है। इसी बीच कुछ जालसाज द्वारा कूटरचित ढंग से फर्जी वेबसाइट तैयार कर बुकिंग की जाने लगी। इससे काफी परेशानी होने लगी। इसको लेकर अपर परिवहन आयुक्त आइटी ने जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। 

बताया गया है कि विभाग द्वारा तैयार की गई वेबसाइट www.siam.in ही है। इसे परिवहन विभाग की वेबसाइट से लिंक भी गया है। आयुक्त ने सभी से इस संबंध में रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। इसके बाद जिले में पिछले चार दिनों से इसकी जांच-पड़ताल की गई, हालांकि कोई ऐसा नहीं मिला।

बोले अधिकारी : कुछ जिलों में फर्जी वेबसाइट पर हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट के लिए बुकिंग की जा रही थी। इसको लेकर उच्चाधिकारियों ने जांच का निर्देश दिया था। जिले में चार दिनों तक जांच-पड़ताल की गई, कोई मामला सामने नहीं आया है। वहीं जिले में अभी तक कोई फर्जीवाड़ा भी सामने नहीं आया है। - राम सिंह, एआरटीओ।

'