Today Breaking News

निर्दोषों की हत्या से हर भारतीय का खून खौल रहा, खून के एक-एक कतरे का लेंगे हिसाब : मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि श्रीनगर में दो सरकारी अध्यापकों की हत्या से जम्मू कश्मीर सहित पूरे देश में आज रोष है। चाहे श्रीनगर हो, बांडीपोरा हो, जम्मू हो, दिल्ली या चेन्नई हो, हर भारतीय का खून खौल रहा है। उन्होंने कहा कि बेगुनाहों के खून के एक-एक कतरे का जब तक हिसाब नहीं ले लिया जाता, तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे। जम्मू कश्मीर में शांति, विकास और समृद्धि के रथ को रोकने के आतंकियों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। उन्होंने समाज के प्रत्येक वर्ग से आतंक के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह किया।

आतंकी हमले में मारे गए आम नागरिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि दुख की इस घड़ी में जम्मू कश्मीर प्रशासन और पूरे देश की संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। मेरे मन में पीड़ा और आक्रोश है। मैं पीड़ित परिवारों को भरोसा देता हूं कि उनके एक-एक आंसू का हिसाब लिया जाएगा। 130 करोड़ देशवासी आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू कश्मीर के सवा करोड़ नागरिकों की सुरक्षा हमारी सुरक्षा एजेंसियों का दायित्व है।

हर एक जीवन की रक्षा हमारा सर्वोच्च दायित्व है। अब यह तय है कि जिस तरक्की के रास्ते पर जम्मू कश्मीर चल पड़ा है, वह यात्रा रुकने वाली नहीं है। उपराज्यपाल ने कहा कि आतंकी हमले कश्मीर में पर्यटकों की बढ़ती संख्या और विकास के लिए निवेश की प्रक्रिया में खलल डालने की सोची-समझी साजिश है। पिछले दो वर्षों में जम्मू कश्मीर में तरक्की की नई ऊंचाइयां पड़ोसी मुल्क और उसके चंद आतंकी समर्थकों को बर्दाश्त नहीं हो रही हैं। आज जम्मू कश्मीर का युवा विकास चाहता है।

दशकों बाद नए सपनों के साथ नए रोल माडल अब जम्मू कश्मीर के युवाओं के सामने हैं। हर एक क्षेत्र, हर एक व्यक्ति अतीत को भूलकर स्वर्णिम भविष्य की तरफ बढ़ रहा है। गत जुलाई में 10.5 लाख पर्यटक जम्मू कश्मीर आए थे, सितंबर में यह आंकड़ा सवा 12 लाख से ऊपर हो गया है। बड़ी-बड़ी इंडस्ट्रीज यहां निवेश को आतुर हैं। यह बात उस पार बैठे आतंकियों के सरगना और यहां मौजूद उनके कुछ एजेंटों को रास नहीं आ रही है। वह नहीं चाहते यहां अमन और समृद्धि आए।

'