Today Breaking News

फर्जी कागजात के सहारे बिकने जा रहा था FCI का राशन, पकड़ाया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. संत रविदास नगर भदोही के बभनौटी स्थित एफसीआइ गोदाम से बाजार में बिकने जा रहा गरीबों का अनाज गुरुवार की देर शाम चील्ह तिराहे पर पकड़ा गया। मामले की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया। क्षेत्रीय विपणन अधिकारी (आरएमओ) प्रभाकांत द्विवेदी ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए डिप्टी आरएमओ भदोही को भेजा। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने ट्रक चील्ह तिराहे पर ही खड़ा किया था, हालांकि जांच के बाद ही सही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

स्थानीय थाना क्षेत्र के चील्ह तिराहा के पास गेहूं लदे ट्रक को कुछ लोगों के कहने पर पुलिस ने पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि औराई से मीरजापुर की तरफ जा रहा गेहूं लदा ट्रक जैसे ही चील्ह तिराहे पर पहुंचा कि एक कार ट्रक के सामने आकर खड़ी हो गई और रोक दिया। पिकेट पर तैनात एसआइ कमलेश यादव को बताया कि यह फर्जी तरीके से एफसीआइ का अनाज बेंचने के लिए ले जा रहे हैं।

पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। इसके बाद ड्राइवर ने अनाज का बिलटी दिखलाया तो पुलिस ने कागजात फर्जी बताकर छोड़ने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने चील्ह तिराहे पर समाचार लिखे जाने तक ट्रक को छोड़ा नहीं था। थानाध्यक्ष चील्ह राजेश कुमार ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में आया है। मामले की जांच करने के बाद ही स्थिति साफ होगी।

हालांकि मिर्जापुर के डिप्टी आरएमओ धनंजय सिंह ने बताया कि मामले में जांच के बाद एफआइआर कराई जा रही है। प्रथम दृष्टया बिलटी कागजात फर्जी प्रतीत हो रहा है। ट्रक में जीपीएस नहीं लगा है। मामला भदोही क्षेत्र का है, प्रकरण की जांच के लिए भदोही के डिप्टी आरएमओ देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम को भेजा गया है। जांच के बाद ही सही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।- प्रभाकांत द्विवेदी, आरएमओ, विध्याचल मंडल।


'