Today Breaking News

Ghazipur News : अवैध कब्जों पर प्रशासन का गरजा बुलडोजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के खानपुर क्षेत्र बेलहरी और कोडरी में ग्रामीणों द्वारा किए गए अवैध कब्जों को प्रशासन ने जेसीबी से ढहा दिया। 

कोडरी गांव के पोखरे और बेलहरी में भीटा पर कई मनबढ़ों ने अवैध कब्जा कर पक्के मकान का निर्माण करा लिया था। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सैदपुर पवन कुमार मीणा ने शुक्रवार को राजस्वकर्मियों के साथ पहुंचकर सरकारी जमीन पर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया।

बेलहरी में दो बीघा छह विस्वा में ग्राम समाज का भीटा था। इसे आठ लोग कब्जा कर अपने सीमेंटेड सीट, मड़ई, पशुगाह और पक्के मकान बना लिए थे। जिसे भारी पुलिसबल के साथ राजस्व कर्मियों ने जेसीबी लगाकर गिरा दिया। 

रामराज पाल, मूर्ति देवी, अमरनाथ पाल, मुन्ना आदि के घरों को गिराने से सभी परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए। राजस्व निरीक्षक खानपुर राजेश कुमार ने बताया कि अवैध कब्जे में महेंद्र पाल और मंगला पाल के मकान मालिकों की अनुपस्थिति में उन्हें 15 दिन के अंदर मकान खाली करने की मोहलत देकर छोड़ दिया गया। 

इसी तरह कोडरी गांव में पोखरी के करीब दो बीघा जमीन पर बने जलाशय में कुछ लोग अवैध कब्जा कर अपने मकान बना लिए थे। जिसे एसडीएम सैदपुर ने जेसीबी से गिरवाकर पोखरे को कब्जा मुक्त कराया। दोनों जगहों पर स्थानीय लेखपाल ग्रामपधान सहित महिला और पुरुष पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

'