Today Breaking News

गाजीपुर जिला अस्पताल में अब सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक होगा कोविड वैक्सीनेशन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिला अस्पताल में कोविड वैक्सीनेशन अब सुबह 9 से रात 10 बजे तक होगा। बचे हुए लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए शासन ने यह फैसला लिया है। इस संबंध में डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने शुक्रवार की सायं राइफल क्लब में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों संग बैठक की। इसमें कोविड टीकाकरण करने को लेकर चर्चा की गई।

गाजीपुर जिलाधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल गाजीपुर में दो शिफ्ट में कोविड टीकाकरण किया जाएगा, एक शिफ्ट सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक तथा दूसरी शिफ्ट चार बजे से रात 10 बजे तक चलेगी। आदेश दिया है कि खंड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में ब्लाक स्तर पर प्रत्येक राजस्व गांव में एक सर्वे टीम बनाई जाएगी जो यह पता लगाएगी कि अभी तक कोविड वैक्सीनेशन से कितने लोग छूटे हैं और कितने लोग को प्रथम डोज लगी है। 

इस टीम में लेखपाल, सचिव, आशा और आगनबाड़ी कार्यकर्ता रहेंगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, श्रीप्रकाश गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरगोविद सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार आदि मौजूद थे।

तीन श्रेणी में बांटे जाएंगे गांव

सर्वे के बाद गांव को तीन श्रेणी में बांटा जाएगा। पहला जिन गांवों में 95 फीसद से अधिक कोविड टीकाकरण हुआ है, दूसरा जिन गांवों में 80 से 95 फीसद तक कोविड टीकाकरण हुआ है और तीसरा जिन गांवों में 80 फीसद से कम कोविड टीकाकरण हुआ है। इस सर्वे के अनुसार आगे प्लान तैयार कर कोविड टीकाकरण शत -प्रतिशत किया जाएगा। जिन गांव में प्रथम डोज पूरे लगे रहेंगे, उनको प्रथम डोज संतृप्त गांव बोला जाएगा और जिन गांव में कोविड टीकाकरण के दोनों डोज लगे होंगे, उन गांव को कोविड सुरिक्षत गांव कहा जाएगा। इन गांव के प्रधान को सम्मानित भी किया जाएगा।

'