Today Breaking News

ग्रेपलिग रेसलिग प्रतियोगिता में विशाल ने जीता गोल्ड मेडल - Dildarnagar News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दिल्ली में 20 से 22 अक्टूबर को हुए राष्ट्रीय ग्रेपलिग रेसलिग प्रतियोगिता में गाजीपुर के तीन खिलाड़ियों ने मेडल जीतकर अपने प्रतिभा का लोहा मनवाया। रविवार को दिल्ली से पहुंचे खिलाड़ियों का ग्रामीणों व खेल प्रेमियों ने दिलदारनगर रेलवे स्टेशन व गांव में माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। 

कोच नीलेश यादव ने बताया कि दिल्ली में राष्ट्रीय ग्रेपलिग रेसलिग में देश के सभी राज्यों से 1800 पहलवान भाग लिए थे जिसमें उत्तर प्रदेश से 154 खिलाड़ी में गाजीपुर जनपद से आठ खिलाड़ी चयनित होकर इस प्रतियोगिता में भाग लिए।

इसमें विशाल प्रजापति ने 42 किलो भार वर्ग में खेलते हुए फाइनल में हरियाणा के खिलाड़ी शिवम तोमर को हरा कर गोल्ड मेडल झटका। वहीं 62 किलोभार भार वर्ग में प्रशांत गुप्ता को फाइनल में तमिलनाडु के खिलाड़ी से हार कर कांस्य पदक पर ही संतुष्ट होना पड़ा। 

शिखा यादव फाइनल में चोट के कारण केरल की खिलाड़ी ए भगवती से हार गईं, जिससे उनको कांस्य पदक से संतुष्ट होने पड़ा। 13 से 15 सितंबर को बागपत में शिखा यादव व विशाल प्रजापति ने गोल्ड और प्रशांत गुप्ता सिल्वर जीत कर अपना चयन राष्ट्रीय ग्रेपलिग रेसलिग प्रतियोगिता के लिए कराया था। 

ग्रेपलिग कमेटी आफ गाजीपुर के सभी पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों को उज्ज्वल भविष्य की कामना की। स्वागत करने वालों में भाजपा मंडल अध्यक्ष अमित जायसवाल, कैप्टन सुब्बा यादब, कैप्टन विजयशंकर यादव, डा. बच्चा पाठक, पूर्व प्रधान पप्पू यादव, हीरालाल भारती, दशरथ प्रजापति, संतोष यादव, मदन गुप्ता, सुनील गुप्ता, रवि गुप्ता व प्रेम गुप्ता इत्यादि लोग मौजूद रहे।

'