Today Breaking News

दीपावली पर गाजीपुर लंका मैदान में लगेगी रेहड़ी-पटरी की दुकानेंः डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में शासन के निर्देश पर जिले में भी दीपावली का मेला कराया जा रहा है। यह मेरा 28 प्रारंभ होकर 4 नवंबर तक चलेगा। रेहड़ी-पटरी के दुकानदारों की सुविधा के लिए लंका मैदान में सारी व्यवस्थाओं के साथ निःशुल्क स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। यह बातें मंगलवार को कलेक्ट्रेट में स्थित अपने कार्यालय में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान कही।

जिलाधिकारी ने कहा कि नगर में जहां भी ऐसे स्थान है, जहां भी रेहड़ी-पटरी वाले दुकान लगाते है, उन लोगों को सरकार की तरफ से निःशुल्क लंका मैदान में दुकान लगाने की व्यवस्था की गई है, जिससे कि उनके आय में वृद्धि हो सके और कही भटकना न पड़े। दुकान लगाने के लिए उन्हें कतारबद्ध आठ बाई दस, या दस बाई बारह का स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। 

बाहर पटिट्का लगाया जाएगा, जिस पर दुकान संख्या, दुकानदार का नाम और मोबाइल नंबर अंकित होगा। किस कतार में कौन दुकानदार है, उसका भी जिक्र होगा। यहां पर फायर सर्विस, स्ट्रीट लाइट के साथ ही लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, ताकि परिवार और बच्चों के साथ आए लोगों का मनोरंजन हो सके। 

डीएम ने कहा कि यहां पर कोविड टीकाकरण की टीम भी बैठाएंगी। सुबह से नौ से रात नौ बजे तक टीकाकरण का कार्य किया जाएगा ताकि जो लोग टीकाकरण नहीं करा सके है, वह करा सके। डीएम ने बताया कि इस वर्ष पटाखा की दुकान लंका मैदान में न लगकर दूसरे स्थान पर लगेगी। उन्हीं पटाखों की बिक्री होगी, जो सुप्रीम कोर्ट और प्रदेश सरकार की गाइड लाइन है, जो पटाखे जीवन के लिए नुकसानदायक नहीं है, वही बिकेंगे।

'