Today Breaking News

जय माता दी के जयकारे से गूंजे दुर्गा पंडाल और भक्तिमय हो गया माहौल - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. नवरात्र के अष्टमी के दिन बुधवार को दुर्गा पंडालों में दिन भर जय माता दी के जयकारे लगते रहे। इससे माहौल भक्तिमय हो गया। झालर व लाइट से पंडाल सजाए गए हैं। श्रद्धालुओं ने पूजन-अर्चन कर परिवार के मंगल की कामना की। देर शाम तक पंडालों में भीड़ लगी रही।

मुहम्मदाबाद नगर सहित ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह पंडालों में स्थापित मां दुर्गा के दर्शन पूजन के लिए आस्थावान पहुंचते रहे। मुख्य सड़कों किनारे बनने वाले पंडालों पर रोक के चलते समितियों के संचालकाें ने छोटा पंडाल बनाकर मूर्तियों को रख औपचारिकता का निर्वहन किया। दहशरा व दुर्गा पूजा को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकस है। पंडालों के पास सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती किया गया है। 

देवकली: ब्रहमस्थल देवकली परिसर में मां दुर्गा पूजनोत्सव का कार्यक्रम चल रहा है। भीड़ के चलते चहल पहल बढ़ गई है। पुरा क्षेत्र श्रीराम मय व दुर्गा मय बन गया है। अष्टमी को अक्षर फाउडेशन की चेयरमैन रीना पासी व पूर्व ब्लाक प्रमुख मोती पासी ने पूजन-अर्चन किया। गंगा के तटवर्ती क्षेत्र चकेरी धाम पर स्थापित मां दुर्गा मंदिर में सुबह से शाम तक दर्शनार्थियों का रेला लगा हुआ है। सैदपुर नगर समेत ग्रामीण अंचलों में नवरात्र के सप्तमी को मंगलवार की शाम पंडालों में दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई हैं। 

सिद्धपीठ हथियाराम में महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नन्दन यति के सानिध्य में रात्रिकाल में महानिशा पूजन का आयोजन किया गया। वहीं बुधवार की सुबह डीएम व एसपी ने यहां पहुंचकर माता के दरबार में शीष नवाया।

विधिवत पूजन-अर्चन के बाद मां दुर्गा के प्रतिमा का पट खोला गया। दुर्गा मईया की जय जयकारे से नगर समेत क्षेत्र गूंज उठा। नगर में विभिन्न स्थानों के अलावा ग्रामीण अंचल औड़िहार, उचौरी आदि जगहों पर दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। दर्शन-पूजन के लिए शाम को श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है। शादियाबाद : स्थानीय कस्बा के अलावा बरोली, बरहट, मरदानपुर, सरांय मलिकराज आदि जगहों पर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है। देवी गीत से माहौल भक्तिमय हो गया है।

'