Today Breaking News

गाजीपुर खाद्य विभाग अब डिजीटली करेगा निरीक्षण और छापेमारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर.  खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन अब दुकानों का निरीक्षण डिजीटली करेगा। यह काम पहले मैनुअली किया जाता था, लेकिन इसकी गुणवत्ता को सुधारने के लिए खाद्य विभाग ने अपने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को टैबलेट दिया है। टैबलेट के जरिये मुख्यालय पर बैठे अफसरों को यह पता चल सकेगा कि किस स्थान पर छापेमारी या निरीक्षण किया गया है। 

अब खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निरीक्षण या छापेमारी के दौरान सभी सूचनाएं मौके से ही विभाग के आला अधिकारियों को भेजनी होगी। इसके लिए शासन ने सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के लिए टेैबलेट भेजे हैं। गाजीपुर जिले में वर्तमान समय में पांच खाद्य सुरक्षा अधिकारी तैनात हैं। 

अब सभी एफएसओ टेबलेट के माध्यम से छापे और निरीक्षण की रिपोर्ट मौके से ही विभाग को भेजेंगे। इससे कार्य में पारदर्शिता बनी रहेगी और मुख्यालय को सही समय पर सटीक जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।

सभी एफएसओ को टेबलेट मिलने से नमूना का विवरण आनलाइन फीड किया जाएगा। साथ ही सुधार सूचनाएं भी आनलाइन फीड की जाएगी। वहीं छापेमारी एवं निरीक्षण भी डिजीटली किया जाएगा। इसका आदेश मुख्यालय से जारी किया जा चुका है।- अजीत कुमार मिश्र, अभिहित अधिकारी गाजीपुर ।

'