Today Breaking News

बलिया में ईओ संजय राव के खिलाफ अनियमितता की पुष्टि, विभागीय जांच शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बलिया जिले के मनियर से बस्ती स्थानांतरित होने के बाद भी ईओ की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। डीएम के निर्देश पर तीन सदस्यीय टीम ने अनियमितता प्रकरण की जांच की थी। अब जांच के बाद कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

मनियर के प्रभारी अधिशासी अधिकारी रहे संजय राव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बस्ती तबादला होने के बाद भी उनकी मुश्किलें दूर होने का नाम नहीं ले रही है। ईओ मणिमंजरी राय प्रकरण में उनको थोड़ी राहत मिली थी कि अब शासन स्तर से विभागीय जांच भी शुरू हो गई है। जिलाधिकारी की ओर से तीन सदस्यीय कमेटी की जांच आख्या में कई मामलों में अनियमितता की पुष्टि के आधार पर यह कार्रवाई हो रही है।

दरअसल, नगर पंचायत मनियर में की गई अनियमितताओं के संबंध में जिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय टीम बनाकर जांच कराई। परीक्षण के दौरान कई गंभीर तथ्यों की पुष्टि हुई। पौधरोपण में लाखों रुपये की हेराफेरी व अनियमितता जांच में मिली है। इसमें जो बिल है, वह निविदा व कार्यादेश की तिथि से पहले की ही है। सत्यापन में बिना जाली के पौधे लगाने की रिपोर्ट मिली है। पोखरा तालाब के सौंदर्यीकरण में अनियमितता व निविदा की शर्तों को पूरा नहीं करने पर भी मनमाने तरीके से टेंडर देने की भी पुष्टि जांच में हुई है, जो नियम विरूद्ध है। उपसचिव राजेंद्र मणि त्रिपाठी ने कार्रवाई के संदर्भ में पत्र भेजा है। इसमें लिपिक विनोद कुमार के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

अपने कार्मिकों को ही कर दिया डीजल भुगतान

जांच रिपोर्ट के अनुसार, नगर पंचायत के लिए डीजल खरीद में भी अनियमितता मिली है। डीजल देने वाली फर्म को तो भुगतान किया ही गया, कुछ भुगतान अपने ही कार्मिकों को कर दिया। यह नियमों के विरूद्ध है। शौचालय मरम्मत के नाम पर पुरानी टाइल्स हटाकर नई टाइल्स लगा दी गई, जबकि टाइल्स बदलने की कोई जरूरत ही नहीं थी।

'