Today Breaking News

घर बैठे ऐसे बनवा सकते हैं किसान क्रेडिट कार्ड, मिलेगा 4 लाख रुपए तक का लोन, ये है प्रोसेस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली.  किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) सरकार द्वारा किसानों को सशक्त बनाने की एक योजना है। इस योजना में किसानों को बेहद कम ब्याज पर 3 से 4 लाख रूपए तक का लोन दिया जाता है। वहीं अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक हैं तो आपको किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) घर बैठे ही मिल सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक हैं तो आपको किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) घर बैठे ही मिल सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) की पात्रता

किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने से पहले ये जानना भी जरूरी है कि इसकी पात्रता क्या है। बता दें कि KCC आवेदन करने के लिए किसान की उम्र 18 से 75 वर्ष होनी चाहिए। वहीं 60 वर्ष या इससे अधिक आयु के किसान को आवेदन के लिए एक सह आवेदक की आवश्‍यकता होती है।

Kisan Credit Card के लिए ऐसे करें आवेदन

अगर आप एसबीआई खाताधारक हैं तो किसान क्रेडिट कार्ड आवेदन (Kisan Credit Card Application) के लिए आपको एसबीआई योनो का प्रयोग करना होगा। YONO agriculture platform! पर जाकर आप किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में एसबीआई योनो ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके साथ ही आप सीधे https://www.sbiyono.sbi/index.html वेबसाइट पर लॉग इन भी कर सकते हैं।

इस वेबसाइट के ओपन होने के बाद आपको योनो कृषि का विकल्प दिखेगा। इस विकल्प पर जाने के बाद आपको खाता वाले ऑप्‍शन को सलेक्‍ट करना होगा। इसके बाद आप केसीसी समीक्षा अनुभाग पर जाएंगे। इसके बाद आपको आवेदन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और पेज पर मांगी गई सारी जानकारी यहां देनी होगी। यहां जानकारी दर्ज करने के साथ ही आपका आवेदन पूर्ण हो जाएगा।

'