Today Breaking News

नई Bajaj Pulsar 250 का कंपनी ने जारी किया पहला टीजर, जानें लंचिंग और फीचर्स पर क्या है अपडेट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. Bajaj Pulsar 250 : लंबे समय से चर्चित मोटरसाइकिल पर चुप्पी तोड़ते हुए बजाज ऑटो ने अपनी अपकमिंग पल्सर 250 मोटरसाइकिल का पहला आधिकारिक टीजर जारी कर दिया है। सामने आया टीजर पल्सर के बाहरी डिजाइन पर प्रकाश डालता है, जानकारी के लिए बता दें, पल्सर कंपनी की सबसे लोकप्रिय बाइक है। जिसकी 150सीसी रेंज को कंपनी ने करीब 21 साल पहले भारतीय बाजार में उतारा था। फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं, नई बहुप्रतिक्षित मोटरसाइकिल से जुड़ी कुछ खास जानकारी:

Bajaj Pulsar 250

डिजाइन में क्या होगा खास

मिली जानकारी के मुताबिक पल्सर 250cc एक नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। दोनों बाइक्स में हेडलैंप और एलईडी डीआरएल जैसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा। नई पल्सर में मौजूदा पल्सर 220F मॉडल के समान ही सेमी-फेयर्ड डिज़ाइन होगा। स्प्लिट सीट्स और टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स के साथ फेयरिंग-माउंटेड रियरव्यू मिरर्स होंगे। हाालंकि ब्रांड ने बाइक के इंस्ट्रूमेंट पैनल का खुलासा नहीं किया है, उम्मीद है कि इसमें सेमी-डिजिटल पैनल दिया जाएगा।

लांचिंग और इंजन पर रिपोर्ट

कंपनी ने बाइक के इंजन लेआउट को भी टीज किया है जो सिंगल-सिलेंडर ऑयल-कूल्ड यूनिट से पावर लेगा। यह यूनिट पल्सर 220F मोटरसाइकिल पर मिलने वाले पावरट्रेन का रीबोर वर्जन हो सकता है। इस इंजन का कुल आउटपुट 26PS पॉवर व 22 NM टॉर्क के आसपास हो सकता है, लेकिन आधिकारिक जानकारी का खुलासा अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में किया आएगा। बता दें, नई 2022 बजाज पल्सर 250 भारत में 28 अक्टूबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसके अलावा, बजाज ऑटो के लाइनअप में कुछ अन्य दिलचस्प प्रोडक्ट भी हैं, जिनमें डोमिनार रेंज में एक नया वर्जन शामिल है।

माना जा रहा है कि बजाज अपनी सबसे बड़ी पल्सर को हाई तकनीक जैसे वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन, असिस्ट और स्लिपर क्लच से लैस करेगी। बाइक के अन्य अपडेट में ब्लूटूथ-बेस्ड कनेक्टिविटी फीचर मिल सकते हैं। वहीं पल्सर 250cc मोटरसाइकिल के लिए सस्पेंशन सिस्टम में फ्रंट में स्टैण्डर्ड टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक यूनिट शामिल है।

'