Today Breaking News

PM मोदी के आगमन की तैयारियां मुकम्मल, CM योगी बोले ओके

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कुशीनगर. कुशीनगर में बुधवार 20 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां मुकम्मल हो गई हैं। मंगलवार को स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का निरीक्षण किया। अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की। तैयारियों पर संतोष जाहिर किया।

मुख्यमंत्री दोपहर बाद 3.50 बजे हेलीकाप्टर से कुशीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचे। औपचारिक स्वागत के बाद सीएम ने वीवीआइपी लाउंज में मंत्री, सांसद व विधायक और उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। एडीजी जोन अखिल कुमार, आयुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी एस राजलिगम ने मुख्यमंत्री को तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। 

अधिकारियों ने पीएम के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। सीएम ने आगमन के समय स्वागत में रहने वाले जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों, मंच पर मौजूद रहने वाले लोगों की सूची, महापरिनिर्वाण मंदिर और बौद्ध कॉन्क्लेव से लेकर सभा मंच तक के सीटिंग प्लान के बारे में विस्तार से जानकारी ली। एडीजी ने बताया कि एयरपोर्ट के कार्यक्रम में मौजूद रहने वाले लोग तीसरे कार्यक्रम जनसभा स्थल तक तो जा सकते हैं किंतु दूसरे कार्यक्रम महापरिनिर्वाण मंदिर नहीं जायेंगे। 

इसी तरह दूसरे कार्यक्रम में मौजूद लोग तीसरे कार्यक्रम में नही जाएंगे। अव्यवस्था रोकने के लिए ऐसा प्रबन्ध किया जा रहा है। वीवीआइपी लाउंज से सीएम कार से महापरिनिर्वाण मंदिर गए। वहां वह पीएम की मौजूदगी वाले सभी स्थलों को देखा और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। सीएम, प्रधानमंत्री के सभास्थल बरवा फार्म भी गए। वहां उन्होंने तैयारियों को समझा। सीटिग प्लान, सुरक्षा, स्वागत के बिदुओं पर जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान और नागरिक उड्डयन मंत्री नन्दगोपाल नन्दी, श्रम व सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, सांसद रमापति राम त्रिपाठी, सांसद विजय दुबे, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी के साथ विचार विमर्श किए। मुख्यमंत्री यहां से गोरखपुर रवाना हो गए। 

'