Today Breaking News

पीडीडीयू जंक्शन यार्ड में रेल पटरी चटकी, गश्त कर रहे गैंगमैन की पड़ी नजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. पीडीडीयू जंक्शन-वाराणसी रूट के डीजल शेड यार्ड में रविवार को रेल पटरी चटक गई। गश्त कर रहे गैंगमैन की नजर चटकी पटरी पर पड़ी तो उसने तत्काल अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद खलबली मच गई। तत्काल मौके पर संबंधित विभाग के कर्मचारी पहुंच गए। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद पटरी को ठीक किया गया। हालांकि, इस दरम्यान कोई ट्रेन प्रभावित नहीं हुई।

सुबह 5.30 बजे यार्ड में गैंगमैन गश्त कर रहा था। इसी बीच अचानक उसकी नजर टूटी रेल पटरी पर पड़ गई। पास जाकर देखा तो पटरी बीच में से पूरी तरह से चटक गई थी। सूझबूझ का परिचय देते हुए गैंगमैन ने बिना देर किए स्टेशन मास्टर और कंट्रोल को बताया। कंट्रोल के आदेश पर इंजीनियर विभाग की टीम मौके पर पहुंची। 

वहीं आरपीएफ व जीआरपी के जवान भी मौके पर पहुंचे। कर्मचारी टूटी हुई पटरी को ठीक करने में लग गए। 6.30 बजे पटरी को ठीक कर दिया गया। इसके बाद उक्त पटरी पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हुई। मंडल में इन दिनों पटरी चटकने व ट्रेन पटरी से उतरने की घटनाएं बढ़ गई है। अभी कुछ दिनों पूर्व ही यार्ड में मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया था। हद तो यह कि एक ही स्थान पर तीन बार हादसा हो चुका है। पटरी चटकने की घटना के बाद व्यवस्था पर एक बार और सवाल उठने लगे हैं।

मालगाड़ी बेपटरी होने से चार ट्रेनें प्रभावित

उत्तर मध्य रेल के प्रयागराज मंडल में एक मालगाड़ी के कुछ डिब्बे के अवपथित (बेपटरी) हो जाने के कारण पूर्व मध्य रेल की चार स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया। रविवार को गाजियाबाद-टुंडला रेलखंड के मध्य दाउद खान के निकट एक मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। 

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल का परिचालन नियमित मार्ग गाजियाबाद-कानपुर-लखनऊ के बदले परिवर्तित मार्ग वाया गाजियाबाद- मुरादाबाद-लखनऊ के रास्ते और नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल का परिचालन नियमित मार्ग गाजियाबाद-कानपुर-लखनऊ के बदले परिवर्तित मार्ग वाया गाजियाबाद- मुरादाबाद-लखनऊ के रास्ते किया गया। वहीं नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली नई दिल्ली-गया स्पेशल और आनंद विहार टर्मिनस से प्रस्थान करने वाली आनंद विहार टर्मिनस-भागलपुर स्पेशल का परिचालन दो घंटे नियंत्रित कर किया गया।

'