Today Breaking News

Rajaswa Lekhpal Bharti 2021: लेखपाल भर्ती में अधिक आयुसीमा वाले इन अभ्यर्थियों को नहीं दी जाएगी उम्र में छूट, जानिए

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल (Rajaswa Lekhpal 2021) के 7,882 पदों पर जल्द ही आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो सकती है। प्रतियोगी उम्मीदवारों को भी इस भर्ती के आयोजन का काफी लंबे समय से इंतजार बना हुआ है। 

जानकारी के अनुसार, इस भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने अपनी सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। आयोग द्वारा साल 2021 में आयोजित की गई प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) के परिणाम जारी किए जाने के बाद इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। 

ऐसे में लेखपाल भर्ती से जुड़ी किसी भी तरह की ऑफिशियल जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए। 

किन उम्मीदवारों को नही मिलेगी आयुसीमा में छूट 

साल 2015 में उत्तर प्रदेश में 13,600 पदों पर लेखपाल भर्ती का आयोजन किया गया था। इस भर्ती के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रितों को उच्च आयुसीमा में कोई छूट न दिए जाने की बात स्पष्ट की गई है। 

ऐसे में यह माना जा रहा है कि 7,882 राजस्व लेखपाल पदों  में भी यह नियम लागू हो सकता है। हालांकि अभी इस बात की पूर्ण रूप से पुष्टि करने के लिए राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए जारी होने वाले आधिकारिक नोटिफिकेशन का इंतजार करना पड़ेगा।

'