Today Breaking News

मुफ्त में घर ले जाएं 4G JioPhone! साथ मिल रही 2 साल तक की वैलिडिटी- फ्री डाटा-कॉलिंग और बहुत कुछ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारतीय टेलिकॉम बाजार Reliance Jio के आने बाद प्रतिस्पार्धा के दौरान में है। इस कंपनी के लॉन्च होने से लेकर अब तक यूजर्स की चांदी ही चांदी हुई है। जहां Jio ने Airtel, Vodafone-Idea को टक्कर देने के लिए कई तरह के प्लान्स पेश किए थे। वहीं, कंपनी ने सस्ता 4G फीचर फोन भी लॉन्च किया था जिसका नाम JioPhone है। 

इसके बाद से कई कंपनियों ने 4G फीचर फोन्स को लॉन्च किया। टेलिकॉम बाजार की बात करें तो कंपनी ने कई तरह के प्लान्स उपलब्ध कराए हैं लेकिन इनमें एक ऐसा प्लान भी है जो फ्री JioPhone के साथ आता है। इस प्लान की कीमत 1,999 रुपये है। वहीं, JioPhone की कीमत भी 1,999 रुपये है। इस प्लान में आपको कई अन्य बेनिफिट्स भी मिल रहे हैं जिनकी वैधता 2 साल तक की है। तो चलिए जानते हैं इस प्लान के बारे में।

1,999 रुपये के प्लान के बेनिफिट्स: यह प्लान JioPhone यूजर्स के लिए ही है। इसमें यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगा। साथ ही 48 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसकी वैधता 2 साल की है। इसके अलावा Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

JioPhone मिल रहा फ्री: JioPhone फ्री मिलने की बात करें तो यूजर्स को 1,999 रुपये वाले प्लान के साथ JioPhone फ्री दे रहा है। यह पहली जनरेशन वाला JioPhone है। इसके फीचर्स की बात करें तो-

  • इसमें 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। यह कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ आता है।
  • इसमें एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इसमें अल्फान्यूमैरिक कीपैड दिया गया है।
  • इसमें हेडफोन जैक भी उपलब्ध कराया गया है।
  • इसमें टॉर्च लाइट, रिंगटोन, कैमरा, माइक्रोफोन और स्पीकर, कॉल हिस्ट्री और फोन कॉन्टैक्ट आदि शामिल हैं।
  • फोन में 1500mAh बैटरी दी गई है जो 9 घंटे तक का टॉकटाइम उपलब्ध कराती है।
  • इस फोन में 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपॉर्ट मिलता है।
  • इस फीचर फोन में 0.3 मेगापिक्सल रियर और फ्रंट कैमरा मौजूद है।
  • इसमें हिंदी, अंग्रेजी सहित 18 भाषाओं का सपॉर्ट मिलता है।

फोन में My Jio, JioPay, JioCinema, JioSaavn, JioGames, JioRail, WhatsApp, GoogleAssistant, JioVideocall, Messages जैसे ऐप्स इंस्टॉल आते हैं।

'