Today Breaking News

आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय का केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी करेंगे शिलान्यास

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के तहसील सदर के चंडेश्वर-कम्हरिया मार्ग स्थित ग्राम यशपालपुर आजमबांध गांव में बनने वाले आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय (Azamgarh State University) के शिलान्यास की तारीख नजदीक आती रही है। विधानसभा चुनाव से पहले जिले के विकास की कड़ी में शामिल राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास नवंबर के प्रथम सप्ताह में संभावित है। 

संभावना जताई जा रही है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय (Azamgarh State University) का शिलान्यास करेंगे। हालांकि शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय गृह मंत्री भी आएंगे, इस बात की पुष्टि कोई अधिकारी नहीं कर रहा है लेकिन शासन स्तर से प्रस्तावित कार्यक्रम की मिली सूचना की आधार पर शनिवार को प्रशासनिक गतिविधि तेज हो गई है।

मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत और एसपी अनुराग आर्य ने अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ यशपालपुर आजमबांध गांव में राज्य विश्वविद्यालय के लिए अधिग्रहित 50 एकड़ भूमि का निरीक्षण किया। निरीक्षण संबंधी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई। मंडलायुक्त ने बताया कि विश्वविद्यालय के लिए अधिग्रहित भूमि के कुछ हिस्सों में अभी पानी जमा है लेकिन 10-12 दिन में पानी सूख जाएगा।

मंडलायुक्त ने केंद्रीय गृह मंत्री के आने की सूचना से अनभिज्ञता जताई। बताया कि मुख्यमंत्री के शिलान्यास करने की सूचना दी गई है। शासन स्तर से मौके का निरीक्षण कर रिपोर्ट मांगी गई थी। निरीक्षण के समय एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, एडीएम एफआर आजाद भगत सिंह, एसडीएम सदर जेआर चौधरी और कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के अधिकारी थे।

'