Today Breaking News

UP Home Guard Bharti 2021: इस जिले में सबसे अधिक होमगार्ड की होती है तैनाती, यहां जानें पूरी जानकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. UP Home Guard Bharti 2021: उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती के लिए जल्द ही आधिकारिक एलान किए जाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत की जा सकती है। 

होमगार्ड विभाग उत्तर प्रदेश की ओर से यूपी में बहुत ही जल्द करीब 40 हजार होमगार्ड स्वयंसेवक के पदों पर भर्ती आयोजित की जा सकती है। इस संबंध में विभिन्न मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, यूपी होमगार्ड विभाग की ओर से सरकार को भर्ती आयोजित कराए जाने को लेकर प्रस्ताव भेज दिया गया है। यूपी सरकार द्वारा मंजूरी मिलते ही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी जाएगी। हालांकि अभी तक इस भर्ती से जुड़ी किसी तरह की स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में होमगार्ड सिपाही भर्ती में आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों को भर्ती से जुड़ी किसी भी तरह की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए होमगार्ड विभाग उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए।

किस जिलें में तैनात हैं सबसे अधिक होमगार्ड स्वयंसेवक

उत्तर प्रदेश में इन दिनों लगभग 90 हजार होमगार्ड स्वयंसेवक कार्यरत हैं। लेकिन अभी भी प्रदेश में लगभग 30 से 40 हजार होमगार्ड सिपाहियों की दरकार बनी हुई हैं। ऐसे में विभाग की ओर से जल्द से जल्द भर्ती का आयोजन किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों यूपी के कानपुर जिलें में सबसे अधिक होमगार्ड सिपाही तैनात हैं जिनकी कुल संख्या 3,375 के करीब बताई जा रही है। चूंकि यह शहर उत्तर प्रदेश में पूर्व का मैनचेस्टर कहा जाता है। ऐसे में यदि होमगार्ड भर्ती का आयोजन किया जाता है तो इस शहर में तैनात किए जाने वाले होमगार्ड सिपाहियों की संख्या में इजाफा किया जाना तय है।

'