Today Breaking News

UP Police Exam 2021 : मृतक आश्रित SI, प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा के ये 4 प्रश्न निरस्त, यहाँ जाने डिटेल्स

गाजीपुर न्यूज़ टीम,लखनऊ. UP Police Exam 2021 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने मृतक आश्रित एसआई और प्लाटून कमांडर भर्ती 2021 परीक्षा को लेकर एक जरूरी सूचना जारी की है. पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार, पांच सितंबर 2021 को आयोजित एसआई भर्ती परीक्षा की आंसर-की के बारे में कार्यदायी संस्था ने समीक्षा की है. समिति ने पाया है कि एसआई भर्ती परीक्षा के चार प्रश्न के उत्तर गलत हैं. समिति ने इन प्रश्नों को निरस्त करने की संस्तुति की है.

इसके अलावा एसआई भर्ती परीक्षा के दूसरे शिफ्ट में परीक्षा के प्रश्न संख्या 139 सेट-A,C,D और प्रश्न संख्या 131 सेट बी के दो उत्तर विकल्प बी और सी सही पाए गए हैं. बोर्ड की ओर से जिन प्रश्नों के उत्तर विकल्पों को गलत पाया गया है उन्हें निरस्त करने का फैसला किया गया है.

बोर्ड ने अपनी नोटिस में कहा है कि संस्तुतियों के संबंध में प्रत्येक प्रश्न, उनके उत्तर विकल्पों और समिति की राय का अवलोकन किया गया है. बोर्ड समिति की राय से सहमत है. निरस्त प्रश्नों के अंकों का वितरण इलाहाबाइ हाईकोर्ट में याचिका पवन कुमार अग्रहरि बनाम उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग मामले में स्वीकृत व्यवस्था के अनुसार किया जाएगा.

'