Today Breaking News

पर्स में भूलकर भी न रखें ये 4 चीजें, वरना आर्थिक तंगी का करना पड़ सकता है सामना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है। हमारे आसपास की चीजें जीवन पर पॉजिटिव और नेगेटिव प्रभाव डालती हैं। आमतौर पर लोग अपने पर्स में पैसों के अलावा कई तरह की चीजें रखते हैं। वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीजों का वर्णन किया गया है जिन्हें रखने से व्यक्ति को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। पर्स में इन चीजों को रखना अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र में वर्णित मान्यता के अनुसार, पर्स में पैसों के अलावा कई चीजों को रखने से आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है। इसके अलावा जीवन में मुश्किलें भी आती हैं। जानिए पर्स में किन चीजों को रखना माना जाता है अशुभ-

1. भगवान की फोटो- वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में किसी भगवान की फोटो नहीं रखनी चाहिए। मान्यता है कि भगवान की फोटो पर्स में रखने से व्यक्ति को कर्ज का बोझ उठाना पड़ सकता है और जीवन में कई बाधाएं आती हैं।

2. मृत परिजनों की तस्वीरें- पर्स में कभी भी मृत रिश्तेदार या परिजनों की फोटो नहीं रखनी चाहिए। वास्तु शास्त्र में इसे अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा करने वाले व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

3. चाबी- पर्स के अंदर कभी भी चाबी को नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, चाबी को पर्स में रखने से जीवन में नकारात्मकता आती है। इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

4. पुराने बिल- अक्सर लोग खरीदारी करने के बाद बिल अपनी पर्स में रख लेते हैं। वास्तु शास्त्र में पुराने बिल को पर्स में रखना अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा करने वाले व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

'