Today Breaking News

विन्ध्यवासिनी मंदिर में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी पर पूरी तरह लगा प्रतिबंध

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. विश्व प्रसिद्ध विंध्यधाम में शारदीय नवरात्र के पहले दिन से विन्ध्यवासिनी मंदिर में वीडियो और फोटोग्राफी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह निर्णय विन्ध्य पंडा समाज और विंध्य विकास परिषद की संयुक्त बैठक के बाद लिया गया।

7 अक्टूबर से शुरू होगा नवरात्र मेला

दरअसल, 7 अक्टूबर से शारदीय नवरात्र मेला शरू हो रहा है, जोकि 15 अक्टूबर तक चलेगा। इस अवसर पर विंध्यधाम में लाखों लोग प्रतिदिन मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन करने के लिए आते हैं।

विंध्याचल मंडल के कमिश्नर ने जताई थी आपत्ति

नवरात्र मेला की समीक्षा के दौरान विंध्याचल मंडल के कमिश्नर योगेश्वरराम मिश्रा ने मंदिर में किसी प्रकार की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी को लेकर आपत्ति दर्ज की कराई थी।

वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी पर लगा प्रतिबंध

पंडा समाज और विंध्य विकास परिषद ने इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की थी । जिस पर आम सहमति से यह फैसला लिया गया कि मेले के दौरान वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

यात्री सुविधाओं का रखा जाए विशेष ध्यान

साथ ही यह भी तय हुआ कि मंदिर और उसके परिसर में पंडा अपने ड्रेसकोड और आईकार्ड के साथ ही मंदिर में प्रवेश करेंगे। साथ ही निकासद्वार से गर्भ गृह के अंदर प्रवेश पर भी प्रतिबंध रहेगा। इन नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। इसके अलावा धाम में आने वाले भक्तों की सुविधा का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

'