Today Breaking News

गाजीपुर में पहली नवंबर से शुरु होगा मतदाता पुनरीक्षण अभियान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां विकास खंड के सभागार में सोमवार को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी बीएलओ की बैठक हुई। इसमें चुनाव से संबंधित जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए। अध्यक्षता करते हुए एसडीएम भारत भार्गव ने कहा कि पहली नवंबर से मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू होगा। इसमें सात, 13, 21 एवं 28 नवंबर को बूथ पर विशेष अभियान चलेगा। इसका हिस्सा बनने के लिए लोगों को प्रेरित करें।

बैठक में बीडीओ हरिनारायण ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक के लोगों का नाम मतदाता सूची में जोड़ें और मृतकों का नाम सूची से काटा जाए। इसके साथ कि एक से अधिक स्थान पर जिन लोगों का नाम है उनका यह सुनिश्चित किया जाए कि सिर्फ एक जगह पर ही उस मतदाता का नाम रहे। 

इस पूरी प्रक्रिया में सभी का भौतिक सत्यापन जरूर करें ताकि भविष्य में आरोप-प्रत्यारोप से बचा जा सके। तहसीलदार घनश्याम ने कहा कि बीएलओ की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह वोटर के नाम, पते का सत्यापन आदि कार्य पूरी पारदर्शिता से करें। साथ ही किसी के दबाव में कोई कार्य न करें। अगर कोई दबाव बनाता है तो अवगत कराएं ताकि विधिक कार्रवाई की जा सके। इस मौके पर एबीएसए प्रभाकर यादव, एडीओ पंचायत अरुण कुमार दुबे, राहुल कुमार, विजय यादव, छाया देवी आदि मौजूद थे।

'