Today Breaking News

पुलिस एनकाउंटर में दबोचा गया हिस्ट्रीशीटर महेंद्र भारतीय, कई मुकदमों में था वांछित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. योगी सरकार का बदमाशों और अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन लगातार जारी है. शुक्रवार तड़के लगातार दूसरे दिन प्रयागराज के कर्नलगंज थाना पुलिस और एसओजी की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. मुखबिर की सूचना पर चेकिंग लगाकर अयोध्या हॉस्टल मोड के पास बाइक सवार संदिग्ध बाइक सवार को पुलिस ने रोका. 

जिसके बाद बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को बायें पैर में गोरी लगी है. जिससे वो मौके पर गिर गया और दूसरा बदमाश बाइक लेकर मौके से फरार हो गया. घायल बदमाश को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घायल बदमाश के पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है. पुलिस की गिरफ्त में आया शातिर बदमाश महेंद्र भारतीय 14 सितंबर को कटरा क्षेत्र भी बमबाजी का वांछित हैं. और यह धूमनगंज थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर भी है. इसके खिलाफ विभिन्न स्थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. बमबाजी के मामले में कर्नलगंज थाने में भी एक मुकदमा दर्ज किया गया था. गिरफ्तार घायल बदमाश के खिलाफ कर्नलगंज थाना पुलिस विधिक कार्रवाई कर रही है. मौके पर पहुंचे सीओ नगर चतुर्थ अजीत सिंह चौहान ने पुलिस टीम की सराहना की है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे में ऑपरेशन क्लीन चलाकर कई चर्चित माफियाओं पर लगाम लगाने का काम किया. इसी कड़ी में जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने साल 2017 से लेकर अब तक उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिये ताबड़तोड़ 135 एनकाउंटर किए. 

जिनमें उत्तर प्रदेश के ज़्यादातर इनामी बदमाशों को मार गिराया गया. इन तमाम एनकाउंटर में कानपुर के विकास दुबे का एनकाउंटर भी शामिल है. जिस पर 5 लाख रुपये का इनाम यूपी सरकार ने घोषित किया था.इसके अलावा ढाई लाख रुपये के 3 इनामी बदमाशों को भी मार गिराया गया. दो लाख के इनामी अपराधियों की संख्या 2 है.

'