Today Breaking News

एयरटेल का ये डेली 2GB डेटा प्लान आज भी है जिओ से सस्ता, यहां जानें डिटेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. टेलीकॉम कंपनी Airtel ने हाल ही में अपने प्रीपेड प्लांस की कीमत में बढ़ोतरी की है। अब कंपनी के डेटा प्लांस 20 से 25 प्रतिशत महंगे हो गए हैं। हालांकि, कीमत बढ़ने के बाद भी एयरटेल के पास एक ऐसा प्रीपेड प्लान है, जो Jio के डेटा पैक्स कही बेहतर और सस्ता है। इसमें आपको जियो के समान डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं एयरटेल के रिचार्ज प्लान के बारे में विस्तार से...

Airtel का 549 प्लान

Airtel का 549 रुपये वाला प्रीपेड प्लान जियो के 666 रुपये वाले डेटा पैक से सस्ता है। एयरटेल के डेटा पैक में आपको प्रतिदिन 2GB डेटा और 100SMS मिलेंगे। आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। इसके अलावा रिचार्ज पैक में प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन भी दी जाएगी।

Jio का 666 प्लान 

जियो के 666 रुपये वाले डेटा पैक की बात करें तो इसमें रोज 2GB डेटा और 100SMS दिए जाते हैं। इस प्लान में आपको असीमित कॉलिंग के साथ जियो टीवी, डिज्नी प्लस हॉट-स्टार, सिनेमा और क्लाउड का एक्सेस मिलेगा। ये भी पढ़े: एयरटेल ने यूजर्स को दिया तगड़ा झटका, 501 रुपये तक महंगे हुए रिचार्ज प्लान

दोनों रिचार्ज प्लांस की वैधता

एयरटेल और जियो के रिचार्ज पैक की समय सीमा 56 दिन की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एयरटेल के प्रीपेड प्लान की बढ़ी हुई कीमत 26 नवंबर से लागू होगी।

जून में बंद किया ये प्रीपेड प्लान

एयरटेल ने इस साल जून में 179 और 279 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया था। कंपनी के 279 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें रोजाना 1.5GB डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जाती थी। साथ ही Shaw Academy की 4-week कोर्स, Wynk म्यूजिक, 4 लाख का जीवन बीमा और एयरटेल एक्सट्रीम का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। दूसरी तरफ 179 रुपये वाला प्लान 28 दिन की वैधता के साथ आता था। इसमें रोज 1.5GB डेटा और 100SMS दिए जाते थे। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, जीवन बीमा और प्रीमियम ऐप का सपोर्ट मिलता था।

'