Today Breaking News

रेलवे स्टेशनों पर फिर से चालू होंगी ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीनें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. रेल यात्रियों को जनरल टिकट के लिए काउंटरों पर लंबी लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। वे स्टेशनों पर मौजूद ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीनों (एटीवीएम) से भी टिकट बुक कर सकेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने तीनों मंडल रेल प्रबंधकों को गोरखपुर सहित प्रमुख स्टेशनों पर पिछले साल लाकडाउन से ही बंद पड़ी एटीवीएम को यथाशीघ्र दुरुस्त कराने या बदलने के लिए निर्देशित कर दिया है।

यात्री सुविधाओं को लेकर जीएम ने की समीक्षा

महाप्रबंधक मुख्यालय गोरखपुर स्थित सभागार में लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल के रेल प्रबंधकों और प्रमुख विभागध्यक्षों के साथ आयोजित बैठक में यात्री सुविधाओं, रेल संरक्षा, निर्माण कार्यों और चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। यात्री सुविधाओं पर जोर देते हुए उन्होंने अनावश्यक कार्यों से बचने तथा खर्चों में कटौती पर जोर दिया। विभागवार विकास कार्यों पर मदवार चर्चा करते हुए उन्होंने वर्ष 2021-22 में यात्री सुविधाओं, संरक्षा, निर्माण परियोजनाएं, समपार.

समपारों पर शौचालय व पानी की सुविधा देने का दिया निर्देश

फाटकों पर सीमित ऊंचाई के सब-वे, स्टेशनों और समपारों पर शौचालय निर्माण तथा पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। गोमतीनगर स्टेशन यार्ड में बन रहे कोचिंग कांप्लेक्स, नौतनवा यार्ड का नवनिर्माण तथा ऐशबाग में किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने पर बल दिया। छपरा के द्वितीय प्रवेश द्वार के अलावा फर्रूखाबाद स्टेशन पर चल रहे के विकास कार्यों की भी प्रगति की जानकारी ली।

समस्‍याओं के समाधान की दी हिदायत

उन्होंने यात्री सुविआओं के अलावा पूर्वोत्तर रेलवे में चल रहे यार्ड रिमाडलिंग, कंप्यूटराइजेशन, लेवल क्रासिंग संबंधी कार्य, रोड ओवरब्रिज, रोड अंडर ब्रिज, पुल संबंधी कार्य, सिग्नल एवं टेलीकाम, इलेक्ट्रिक से संबंधित कार्य, कारखानों और कर्मचारी कल्याण की समीक्षा की। निर्माण कार्यों में आने वाली समस्याओं पर चर्चा करते हुए उन्होंने समाधान भी किया। प्रमुख मुख्य इंजीनियर सतीश कुमार पांडेय ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से पूर्वोत्तर रेलवे में चल रहे सभी निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत किया। बैठक में अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक डीके सिंह सहित समस्त वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

'