Today Breaking News

आजमगढ़ का नाम आर्यमगढ़ हुआ तो हमारी सरकार बनने पर फिर बदल देंगे जिले का नाम - अखिलेश यादव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. आजमगढ़ का नाम आर्यमगढ़ करने के सीएम योगी के संकेतों पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार बदलते ही हम भी नाम बदल देंगे। सोमवार को लखनऊ में मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अभी तक केवल नाम बदलने का ही काम किया है। अखिलेश ने कहा कि जब तक नया नाम लिखवाकर सुखाया जाएगा तब तक सपा सरकार आ जाएगी। 

अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में सीएम योगी ने शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह के साथ स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी थी। शिलान्यास समारोह के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यमगढ़ करने का संकेत दिया था। उन्होंने कहा कि राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना वास्तव में 'आजमगढ़ को आर्यमगढ़' में बदल देगी। 

नाम बदलने को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश ने सीएम योगी पर कई हमले किये। उन्होंने कहा कि यह लोग आजमगढ़ का विकास नहीं कर सकते हैं। अखिलेश ने कहा कि जब लोग कोरोना से मर रहे थे, ऑक्सीजन तक का इंतजाम नहीं किया गया। प्रदेश सरकार ने आजमगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट तक नहीं लगावाया गया। सांसद निधि से यहां ऑक्सीजन प्लांट लगवाया गया है।

गाजीपुर से आजमगढ़ तक की रथयात्रा पर रोक को लेकर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी का बस चले तो यह हमें पार्टी कार्यालय से उठते ही गिरफ्तार कर ले। अखिलेश ने कहा कि इन लोगों ने जनता को परेशान कर रखा है। जनता ही इनका बुखार उतारेगी। अखिलेश ने कहा कि जहाज में पड़ने वाला तेल सस्ता और आम आदमी की गाड़ी वाला पेट्रोल महंगा कर दिया है। अखिलेश ने कहा कि ओएनजीसी को छह सौ गुना का मुनाफा हुआ है। इसके बाद भी तेल की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं। आखिर पैसा जा कहां जा रहा है।

'