Today Breaking News

लखनऊ में हॉट एयर बैलून फेस्टिवल : 5 दिसंबर से गोमती रिवर फ्रंट पर कराने की तैयारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. हाल ही में वाराणसी में लोगों ने आसमान में लाल पीले हरे और नीले विशालकाय गुब्बारे हवा में उड़ते देखे होंगे। विशाल गंगा के किनारे इन गुब्बारों में बैठकर लोगों को जबर्दस्त रोमांच का अनुभव हुआ। ऐसा ही रोमांच और आनंद लखनऊ के लोगों को भी मिले इसके लिए प्रशासन ठीक उसकी तरह का आयोजन यहां भी कराने जा रहा है।

वाराणसी में जिस तरह का आयोजन किया गया, ठीक उसी तर्ज पर लखनऊ के रिवर फ्रंट पर भी पांच दिसंबर से बैलून फेस्टिवल कराने की तैयारी हो रही है। प्रशासन के अलावा पर्यटन और सांस्कृतिक विभाग साझा रूप से आयोजन की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि दिसंबर के पहले सप्ताह में आयोजन करने की बात हो रही है। इसमें पयर्टन और संस्कृति विभाग का सहयोग लिया जा रहा है। दरअसल बैलून के अलावा फूड फेस्टिवल भी इसके साथ ही आयोजित किया जा रहा है, जिसमें देश भर से करीब डेढ़ सौ स्टाल लगाए जा रहे हैं।

डीएम के मुताबिक बैलून के प्रति लोगों को जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला है। पर्यटकों को रोमांच के अनुभव के साथ देश भर के लजीज व्यंजनों का भी लुत्फ उठाने को मिलेगा। खाद्य विभाग फूड कार्निवाल की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा संस्कृति विभाग के साथ प्रत्येक शाम यहां पर विभिन्न तरह के आयोजन भी होंगे। दरअसल लखनऊ में सात साल पहले बैलून फेस्टिवल का आयोजन किया गया था। चौक स्टेडियम से बैलून में लोगों ने उड़ान भरी थी।

'