Today Breaking News

इस्लाम में संगीत हराम है, ये कहकर म्यूजिक इंडस्ट्री को अलविदा कह गया सिंगर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. हैदराबादी रैपर रुहान अर्शद ने संगीत की दुनिया को अलविदा कह दिया है. अब सवाल ये उठता है कि लंबे वक्त तक फैंस का मनोरंजन करते रहे अर्शद ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया? 2018 में 'मिया भाई' रैप सॉन्ग से तहलका मचाने वाले रुहान ने म्यूजिक इंडस्ट्री को अलविदा कहने से पहले कहा है कि इस्लाम में संगीत हराम है और वह अब केवल हलाल करेंगे.

तोड़ा करोड़ों फैंस का दिल

रुहान ने अपने यूट्यूब चैनल से खुद इस बात का ऐलान किया है कि वह अब आगे इस तरह की परफॉर्मेंस देते नजर नहीं आएंगे. बता दें कि रुहान के यूट्यूब चैनल 'रुहान अर्शद ऑफिशियल' पर पर 2.34 मिलियन (करीब 23 लाख) सब्सक्राइबर्स हैं. वीडियो में अर्शद ने कहा कि मुझे अपने फैसले पर पूरा विश्वास है.

यूट्यूब पर बने रहेंगे रुहान

रुहान ने कहा कि ये घोषणा करके वक्त उनके जेहन में और कोई ख्याल नहीं आया. उन्होंने कहा, 'मैं म्यूजिक इंडस्ट्री पूरी तरह छोड़ रहा हूं और अभी से मैं कभी आगे म्यूजिक वीडियो नहीं बनाऊंगा. मुझे पता है कि इस्लाम में संगीत हराम है, मगर मेरा पैशन था, जिसकी वजह से मैं यहां तक आ गया.'

फैंस से कहा आप भी छोड़ें म्यूजिक

हालांकि फैंस को तसल्ली देते हुए रुहान ने ये भी कहा कि वह केवल म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ रहे हैं न कि यूट्यूब. संगीत के सफर में सपोर्ट करते रहने के लिए उन्होंने फैंस का शुक्रिया अदा किया. अर्शद ने कहा कि जो इस इंडस्ट्री में आ चुके हैं, उन्हें भी संगीत की दुनिया को अलविदा कह देना चाहिए. क्योंकि इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता.

'