Today Breaking News

दरोगा भर्ती परीक्षा में नकली बाल और कान में डिवाइस छुपाकर पहुंचा अभ्यर्थी, ऐसे पकड़ा गया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. दरोगा भर्ती परीक्षा में वाराणसी के  धर्मवीर नगर स्थित परीक्षा केंद्र से एक नकलची को पकड़ा गया। गिरफ्तार आरोपी नकली बाल और कान के अंदर डिवाइस छुपाकर परीक्षा देने पहुंचा था। पुलिस ने आरोपी अभ्यर्थी को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।  

उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक और कांस्टेबल भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पुलिस नकल कराने वाले गिरोह पर खास नजर रख रही है। बुधवार को भी एक परीक्षा केंद्र से सॉल्वर को पकड़ा गया था।  चितईपुर थाना अंतर्गत धर्मवीर नगर स्थित धानु राम ऑनलाइन टेस्ट एंड कंप्यूटर एप्लिकेशन प्राइवेट लिमिटेड स्थित केंद्र में बुधवार शाम तृतीय पाली की परीक्षा चल रही थी।

कान में मिला छोटा ट्रांसमीटर

इसी बीच एक अभ्यर्थी अनुक्रमांक नंबर यूए2424139018 रोहित यादव पहुंचा। जांच के दौरान उसके सिर के पास हैंड मेटल डिटेक्टर ले जाते ही बीप की आवाज आई। संदिग्ध अभ्यर्थी जांच की गई तो उसके सिर पर लगा बाल नकली पाया गया। उसके अंदर छुपाकर रखा हुआ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, बैटरी और माइक मिला। गहनता से जांच करने पर दाएं कान में छोटा ट्रांसमीटर और बाएं कान से माइक्रोफोन बरामद हुआ।

ड्यूटी पर तैनात निरीक्षक महातम यादव और केंद्र के आईटी मैनेजर सतीश कुमार पटेल और मेटल सिक्योरिटी में तैनात हरिश्चंद्र व अमित पांडेय ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। परीक्षा करा रही एजेंसी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के चीफ प्रॉक्टर विनोद ठाकुर को भी सूचना दी गई।

अभ्यर्थी को चितईपुर थाने लाकर पूछताछ की गई। प्रयागराज के लीडर रोड स्थित एबी जीआरपी कॉलोनी निवासी रोहित यादव ने बताया कि वह पहली बार परीक्षा देने पहुंचा था। एसओ चितईपुर रिजवान बेग ने बताया कि पकड़ा गया नकलची मूलरूप से जौनपुर का रहने वाला है। लंबे समय से प्रयागराज में रहता है। एमए तक पढ़ाई करने वाले अभ्यर्थी के पास से मिले सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

'