Today Breaking News

सिपाही ने लगाया तस्‍करी का आरोप, चौकी इंचार्ज समेत 12 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. महराजगंज जिले के सिसवा क्षेत्र में मटर तस्करी मामले को लेकर पुलिस वालों की संलिप्‍तता का आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद एसपी प्रदीप गुप्‍ता ने चौकी प्रभारी और दीवान सहित 12 पुलिस वालों को लाइन हाजिर कर दिया है। चौकी इंचार्ज और दीवान का आडियो-वीडियो वायरल हुआ था। इससे पहले सिपाही ने वीडियो वायरल कर पुलिस वालों के मटर की तस्‍करी में लिप्‍त होने का आरोप लगाया था। क्षेत्राधिकारी निचलौल डीके उपाध्याय की जांच रिपोर्ट पर पुलिस वालों को निलंबित किया गया है।

दो दिन पहले वायरल हुआ था सिपाही का वीडियो

दो दिन पूर्व सिसवा चौकी पर तैनात सिपाही शरद यादव ने इंटरनेट मीडिया पर दो वीडियो वायरल कर सिसवा चौकी प्रभारी प्रवीण सिंह पर तस्करों से सांठ गांठ कर तस्करी कराने का आरोप लगाया था। इस मामले में निचलौल पुलिस उपाधीक्षक ने जांच में वीडियो वायरल करने वाले सिपाही को दोषी मानते हुए पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट भेज दी थी।

दो नवंबर को वायरल हुआ था चौकी इंचार्ज और दीवान का आडियो

दो नवंबर को सुबह वायरल हुए एक और वीडियो व चौकी प्रभारी की दीवान से बातचीत का आडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। इस बार वायरल वीडियो में थाने के दीवान छोटेलाल यादव द्वारा मटर की गाड़ी को रोककर रिश्वत की मांग की जा रही है। इसके अलावा एक अन्य वायरल हुए आडियो में चौकी प्रभारी प्रवीण सिंह मटर की गाड़ी रोकने पर कोठीभार के दीवान छोटेलाल से गाड़ी छोड़ने और थानेदार से बात करने की बात कह रहे हैं।

वायरल आडियो के आधार पर की गई है कार्रवाई

कोठीभार थाने के सिसवा चौकी पर पहुंचे सीओ डीके उपाध्याय ने जांच किया। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि वायरल ऑडियो और वीडियो पर कार्रवाई करते हुए उपनिरीक्षक प्रवीण सिंह, और दीवान छोटेलाल सहित 12 पुलिस कर्मियों को हटा दिया है।

इन्हें किया गया लाइन हाजिर

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने चौकी प्रभारी सिसवा कोठीभार उप निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी छोटे लाल, चौकी सिसवा कोठीभार पर नियुक्त आरक्षी शरद यादव, बृजेश रावत, मुलायम चौहान, अभय शंकर यादव, रोशन यादव, अवनीश कृष्ण, आनंद कुमार यादव, प्रशांत पाल, राहुल गौतम, तूफान सिंह यादव, को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच प्रारंभिक जांच डीके उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी निचलौल, महराजगज को सुपुर्द की गई है और यह जांच अतिशीघ्र पूर्ण कर प्रेषित करने का निर्देशित किया गया है।

मिलीभगत से चल रहा था तस्करी का खेल

सिसवा चौकी पर तैनात सिपाही शरद यादव द्वारा वीडियो वायरल कर चौकी प्रभारी पर तस्करी का आरोप लगाने के बाद पुलिस और तस्करों की सांठ गांठ अब खुलकर सामने आ गई है। मंगलवार की सुबह इस मामले में एक नया खुलासा तब हुआ जब आरोपित चौकी प्रभारी और एक दीवान का आडियो और वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने 12 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया।

'