Today Breaking News

CTET Admit Card 2021: सीटीईटी परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए खास खबर...

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. CTET Admit Card 2021: सीटीईटी परीक्षा फॉर्म भरने वाले लाखों स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से प्रस्तावित सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट यह है कि जरूरी दस्तावेज हॉल टिकट जल्द ही जारी करेगा। 

प्रवेश पत्र जारी होने के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट यानी ctet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए हम नीचे आसान स्टेप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से उम्मीदवा कार्ड को डाउनलोड क सकते हैं।

CTET Admit Card 2021: सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सीटीईटी परीक्षा प्रवेश पत्र जारी होने के बाद उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट यानी ctet.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, CTET दिसंबर एडमिट कार्ड 2021। अब आपके सामने स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा। इसके बाद पूछे गए क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद हॉल टिकट आपके सामने होगा। हॉल टिकट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

CTET 2021 दिसंबर की परीक्षा 16 दिसंबर, 2021 से 13 जनवरी, 2022 तक आयोजित की जाएगी। सीटीईटी परीक्षा 20 भाषाओं में आयोजित होनी है। उम्मीदवारों को शिफ्ट- I के लिए सुबह 7:30 बजे और शिफ्ट II के लिए दोपहर 12:30 बजे होगी। वहीं उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि परीक्षा शुरू होने से 120 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। 

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि सीटीईटी एडमिट कार्ड के संबंध में किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। बता दें कि CTET परीक्षा पेपर I का आयोजन उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा, जो कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को पढ़ाने के इच्छुक होते हैं। वहीं CTET पेपर II का आयोजन, उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा, जो कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों को पढ़ाने के इच्छुक होते हैं।वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 

'